मेडिकल काॅलेज के स्टूडेंटों ने रूम शेयरिंग को लेकर किया हंगामा, सीनियर स्टूडेंटों ने जताई नाराजगी- Shivpuri News

शिवपुरी।
मेडिकल कालेज के हॉस्टल में रूम शेयरिंग को लेकर मेडिकल कॉलेज के छात्रों में गुस्सा फूट पड़ा। नाराज छात्रों ने वार्डन के साथ बदतमीजी करने तक की बात कही है। विवाद बढ़ता देख मेडिकल कालेज के डीन के डीन ने मामले को सुलझवाया।

जानकारी के अनुसार मेडिकल कालेज में नए बैच के बच्चे आ रहे हैं। उनके लिए हॉस्टल में जगह करवानी थी। इसी के चलते हॉस्टल वार्डन त्यागी ने बच्चों से एक कमरे में दो.दो बच्चों को शिफ्ट होने के लिए कह दिया। इस पर हॉस्टल के बच्चे भड़क गए और उन्होंने हॉस्टल में हंगामा कर दिया। विवाद मेडिकल कालेज में घंटों तक चला।

जो बच्चे सिंगल रूम में रह रहे थे, उनका कहना था कि वह अपने रूप में किसी अन्य लड़के को शिफ्ट नहीं करेंगे। मामला इतना बढ़ गया कि मामले में मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. के.बी वर्मा को हस्तक्षेप करना पड़ा। वह खुद हॉस्टल पहुंचे और कई बच्चों के रूम में शेयरिंग करवाई।

बताया जा रहा है कि थर्ड ईयर में बच्चों को इंटर्न हॉस्टल में शिफ्ट कर दिया जाता है, लेकिन मेडिकल कॉलेज के बॉयज इंटर्न हॉस्टल में रूम कई अन्य स्टाफ के लोगों को आवंटित कर दिए गए हैं। ऐसे में बच्चों को उस हॉस्टल में शिफ्ट नहीं किया जा सका। इसी कारण हॉस्टल में जगह की कमी हुई और यह हालात निर्मित हुए।

मेडिकल कॉलेज के डीन के.बी वर्मा का कहना है कि कॉलेज में नए बच्चों के लिए रूम खाली करवाने थे। बहुत से बच्चे सिंगल रह रहे थे। जब बच्चों काे रूम शेयर करने के लिए कहा गया तो थोड़ा सा माहौल खराब हो गया। शिफ्टिंग का कार्य करवाया जा रहा है। इंटर्न हॉस्टल में अगले साल बच्चों को शिफ्ट करेंगे जब नए बच्चे आएंगे। अभी इंटर्न हॉस्टल में केयर टेकर रह रहे हैं वह हॉस्टल खाली है।