मजदूरों से रात भर करवाई धान की थ्रेसिंग, सुबह मजदूरी मांगी तो लाठियों से पीटा- Shivpuri News

शिवपुरी।
खबर जिले के सुरवाया थाना क्षेत्र के गढ़ी बरोद कॉलोनी के 4 आदिवासी मजदूर युवकों से एक दबंग ने रात भर अपने खेत पर थ्रेसर से धान निकलवाई और जब सुबह उन्होंने काम पूरा कर घर जाने को कहते हुए अपनी मजदूरी मांगी तो दबंग ने लाठी से चारों की बेरहमी से पिटाई कर दी। बामुश्किल मजदूरी करने गए चारों युवकों ने भागकर अपनी जान बचाई। सुरवाया थाना पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पूरी रात धान की थ्रेसिंग कराईए सुबह मजदूरी मांगी तो मिली लाठियां

जानकारी के अनुसार सुरवाया के गढ़ी बरोद कॉलोनी में रहने वाले दिलीप आदिवासी ने बताया कि जब वो अपने घर पर था तो पटपरा के राम अवतार गुर्जर ने उसके यहां रातभर थ्रेसर से धान निकालने की मजदूरी तय की थी। दिलीप, गोविंदा आदिवासी अर्जुन आदिवासी और एक अन्य साथी के साथ काम करने खेत पहुंच गए।

रात भर थ्रेसर से धान निकाली। इसके बाद अगले दिन सुबह 6 बजे तय अनुसार काम खत्म करके घर जाने एवं मजदूरी देने को कहा तो रामवतार गुर्जर बोला कि अभी और काम करो तब जाने दूंगा, इस पर चारों मजदूरों ने कहा कि हमारा काम सुबह 6 बजे तक के लिए था। अब हम थक गए हैं,

घर जाने दो। इसी बात पर राम अवतार गुर्जर ने गालियां देना शुरू कर दिया। गालियां देने से मना किया तो लाठी से मारना पीटना शुरू कर दिया। बामुश्किल भागकर चारों अपने घर आए और परिजनों को पूरा घटनाक्रम बताया।

परिजनों ने इसी सूचना सहरिया समाज के हितों के लिए कार्य करने वाली संस्था सहरिया क्रांति को दी। जिसकी मदद से शिकायत सुरवाया थाने तक पहुंचाई गई। सुरवाया थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।