केंद्रीय विद्यालय शिवपुरी में बच्चों के साथ पहुंचे दादा-दादी और नाना-नानी, हुआ पूजन- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
केंद्रीय विद्यालय शिवपुरी में शुक्रवार को दादा-दादी नाना-नानी दिवस मनाया गया। दादा-दादी, नाना-नानी अपने पोता-पोती के साथ बहुत ही विशेष बंधन को साझा करते हैं। वे परिवार की जड़ के रूप में जाने जाते है। आज का यह विशेष दिन उन्हीं के लिए समर्पित किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत छात्रों के द्वारा दादा-दादी, नाना-नानी को तिलक और अक्षत लगाकर उनके स्वागत के साथ हुई। तत्पश्चात विद्यालय के प्राचार्य संजय कुमार शर्मा, प्रभारी प्रधानाध्यापक टी एक्का दादा गोपी रघुवंशी और दादी मधुबाला चौहान के द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के साथ कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत की गयी।

प्राथमिक विभाग के विद्यार्थियों द्वारा मधुर स्वागत गीत हम स्वागत करते है हमारे दादा-दादी का प्रस्तुत किया गया। इसी क्रम में प्राचार्य श्री संजय कुमार शर्मा द्वारा आज के अतिथि गण को संबोधित किया गया। उन्होंने इस बात पर विशेष ध्यान केन्द्रित किया कि दादा.दादी एवं नाना-नानी द्वारा सिखाए गए जीवन के सबक किसी भी पुस्तकों को पढ़कर नहीं सीखा जा सकता।

वे अपने अनुभव और समझ की वजह से नई पीढियों को आगे बढ़ने में सदैव मार्गदर्शन करते है। तत्पश्चात विद्यार्थियों द्वारा एक एकल और एक सामूहिक नृत्य की प्रस्तुति दी गयी। अतिथिगण के सम्मान में कक्षा 3 की छात्रा ष्ष्मेधा त्रिवेदीष्ष् और कक्षा 5 के छात्र ष्ष्रुद्र प्रताप सिंहष्ष् द्वारा विचार प्रस्तुत किए गए। विद्यार्थियों द्वारा दादा-दादी- नाना-नानी का हमारे जीवन में महत्व पर लघु नाटिका प्रस्तुत की गई।

महेश शर्मा और उषा भोला द्वारा अपने अनुभव साझा किए गए और उन्होंने शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला। इसके पश्चात पातीराम बाथम, जिनकी आयु 35 वर्ष है, को सबसे वरिष्ठ अतिथि के रूप में प्राचार्य द्वारा सम्मानित किया गया। अंत में टी एक्का द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया। सभी अतिथिगण को अल्पाहार वितरित किया गया। उन्होंने कार्यक्रम में खूब आनंद उठाया और प्राचार्य और समस्त विद्यालय परिवार को कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न करने हेतु धन्यवाद दिया।
G-W2F7VGPV5M