रुकावट के लिए खेद है: सिंध की मोटरो ने किया काम करना बंद' आधा शहर प्यासा- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी के प्यासे कंठो की प्यास बुझाने वाली सिंध जलावर्धन योजना में अक्सर रूकावटो की खबर आती हैं। इस रुकावट भरी खबर में बताया जा रहा है कि सतनवाडा फिल्टर प्लांट की 2 मोटर खराब हो चुकी हैं। इस कारण पूरे शहर को पानी पिलाने का लोड एक मोटर पर आ गया। इस कारण आधे शहर की सिंध की पानी की सप्लाई रुक चुकी हैं।

मोटरे खराब होने के कारण एक सप्ताह से आधे शहर को पानी नही मिल रहा हैंए सिंध का पानी नहीं मिलने से लोगों का गुस्सा नगर पालिका के प्रति बढ़ता जा रहा है। पानी की नियमित सप्लाई कब तक बहाल हो पाएगीए इसे लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है।

दिपावली से पूर्व ही खराब हो गई थी एक मोटर, ध्यान नही दिया

सतनवाड़ा फिल्टर प्लांट पर तीन बड़ी मोटरों में से एक मोटर दिवाली से पहले खराब हो गई। चूंकि दो मोटरों से टंकियां भरकर सप्लाई दी जा रही थी। पहली खराब मोटर को ठीक कराने के लिए नगर पालिका अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया। लेकिन करीब सात दिन पहले दूसरी मोटर भी अचानक खराब हो गई है। अब अकेली एक मोटर से पानी का फ्लो उतना अधिक नहीं मिल रहा है जिससे पानी की टंकियां जल्द भरी जा सकें।।

टंकियां नहीं भर पाने की वजह से तीन दिन बाद छोड़ी जाने वाली सप्लाई प्रभावित होने लगी हैं। छहण्सात दिनों से कई हिस्सों में पानी नहीं पहुंचा है। सप्लाई नहीं छोड़ने पर लोग नगर पालिका पंप अटेंडर से लेकर अन्य अधिकारियों को कॉल लगा रहे हैं। शुरूआत में कुछ स्पष्ट नहीं बतायाए बाद में पता चला कि दो मोटरें खराब पड़ी हैं।

पहली की बैरिंग खराब, दूसरे के टूटे नट

दिवाली से पहले खराब हुई पहली मोटर की बैरिंग खराब हो गईं हैं। बैरिंग बदलने ग्वालियर से क्रॉम्पटन कंपनी का मिस्त्री बुलवा रहे हैं। वहीं दूसरी मोटर के पंप का नट व बैरिंग टूटने की बात कही जा रही है जिसे शिवपुरी के मैकेनिक से ठीक करवा रहे हैं। दूसरी मोटर शाम तक ठीक होने का अनुमान लगाते रहे।

CMO का अवकाश भारी पडाएआधा शहर प्यासा

सीएमओ के छुट्टी जाने और फाइलों पर शाइन को लेकर हालत बिगड़ेरू दिवाली केसाथ ही नगर पालिका सीएमओ लंबी छुट्टी पर चले गए। लौटने के बाद सोमवार को अध्यक्ष व पार्षदों ने सीएमओ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। बैठकर मामला सुलझाना पड़ा। सीएमओ के लंबी छुट्टी जाने व फाइल हस्ताक्षर को लेकर हालत बिगड़ रहे हैं। अध्यक्ष खुद स्वीकार चुकी हैं कि सीएमओ की वजह से काम प्रभावित हो रहे हैं।

शहर के इन क्षेत्रों में पानी सप्लाई नहीं आने से लोग परेशान

शिवपुरी शहर के फतेहपुरए मनियरए विजयपुरमए कृष्णपुरमए वर्मा कॉलोनीए वार्ड 7 की श्रीराम कॉलोनीए शिव कॉलोनीए गौतम बिहार कॉलोनी आदि में तीन दिन छोड़कर नहीं नहीं आए। पांच से छह दिन बीत जाने के बाद लोगों से संपर्क करने लगे तो पता चला कि सतनवाड़ा पर एक मोटर खराब पड़ी है। सिंगल मोटर चलने से उतना प्रेशर नहीं आ रहाए जिससे टंकियां भरी जा सकें। वहीं फिजीकल क्षेत्र में भी नल नहीं आए। जबकि यहां बाणगंगा फीडर से भी पानी पहुंच जाता है।

लोग बोले, पार्षद अफसर हमारे कॉल नहीं उठाते

वार्ड 7 में पार्षद अरविंद ठाकुर ने सोशल ग्रुप बनाया है। पानी सप्लाई नहीं होने पर लोग आपत्ति करने लगे। पार्षद ने नगर पालिका एई और सब इंजीनियर कर संपर्क नंबर ग्रुप में डाल दिया। लोगों ने संपर्क करना चाहा,तो बात नहीं हो पाई। लोगों ने लिखा कि यह कॉल उठते ही नहीं।

ग्वालियर से मैकेनिक बुलवाकर सुधरवा रहे हैं

बड़ी मोटरें लोकल में ठीक नहीं हो पातीं, इसलिए ग्वालियर से मैकेनिक बुलवाकर सुधरवा रहे हैं। तीन में से अभी एक मोटर चल रही है। दोनों मोटर सुधरवा रहे हैं। जितनी जल्दी होगा हम दोनों मोटरों से सप्लाई चालू करा देंगे।
शैलेश अवस्थी, CMO, नगर पालिका शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M