शिवपुरी के 18 साल के युवा ध्यान दे, मतदाता सूची में जुड़ रहे है नाम, करो मतदान- Shivpuri News

शिवपुरी।
मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम 2023 के लिए कार्यवाही जारी है। बुधवार 9 नवंबर को निर्वाचक नामावली के प्रारूप का प्रकाशन किया गया और स्टैंडिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों को निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम की जानकारी दी गई और मतदाता सूची प्रदान की गई।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि 9 नवंबर से 8 दिसंबर तक विशेष अभियान चलाया जाएगा। ऐसे युवा जो 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके हैं वह मतदाता सूची में अपना नाम जरूर जुड़वाएं। यदि किसी को कोई त्रुटि सुधार कराना है तो इस अवधि में वह सुधार करा सकते हैं।

इसके अलावा 12 और 13 नवंबर को विशेष कैंप भी आयोजित किए जाएंगे। कोई भी मतदाता संबंधित क्षेत्र के बीएलओ से संपर्क करके अपना मतदाता परिचय पत्र बनवा सकता है या उसमें सुधार करा सकता है।कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों से यह भी कहा कि सभी राजनीतिक दल अपने बूथ लेवल एजेंट की सूची प्रदान करें।

बूथ लेवल एजेंट नियुक्त करें ताकि बीएलओ के साथ ही बूथ लेवल एजेंट भी इसमें अपनी भूमिका निभा सके। यह भी बताया कि ऐसे मतदान केंद्र जहां कोई समस्या है उन्हें चिन्हित किया जा रहा है ताकि समय पर मतदान केंद्रों को परिवर्तित किया जा सके और बताया कि जो भी दावे आपत्तियां प्राप्त होगा, उनका निराकरण 26 दिसंबर तक किया जाएगा।

5 जनवरी को निर्वाचक नामावली का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा।

स्टैंडिंग कमेटी की बैठक के बाद पत्रकार वार्ता का भी आयोजन किया गया और मीडिया प्रतिनिधियों को जानकारी देते हुए व्यापक प्रचार प्रसार के लिए कहा है। जिससे सभी पात्र मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ा जा सके। वोटर हेल्पलाइन एप व एनवीएसपी पोर्टल के संबंध में भी सभी को जानकारी दी गई।