खनियाधाना में पब्लिक ने पकड़ा चोरों को, पुलिस को सौंप दिया,1 बाइक सहित 2 लाख का सामान बरामद- Pichhore News

पिछोर।
खबर जिले के पिछोर अनुविभाग के खनियाधाना थाने की सीमा से आ रही है कि थाने की सीमा में आने वाले गांव में पब्लिक ने 2 चोरो को पकड का पुलिस के हवाले कर दिया। चोरों से पुलिस ने 1 बाइक सहित 2 लाख का सामान बरामद किया हैं। ग्रामीणों ने इन चोरो को रविवार-सोमवार की रात को पकडा हैं वही पुलिस ने खनियाधाना पुलिस ने इन्हीं पिछोर रोड से जब पकड़ा है जब यह चोरी की मोटरसाइकिल बेचने की फिराक में थे।

जानकारी मिल रही है कि खनियाधाना थाने की सीमा में आने ओढी गांव और उसके आसपास के गांवो में पिछले कुछ दिनो से किसानों के खेत से मोटर,ट्रैक्टर की बैटरी और बाइक चोरी हो रही थी। इन चोरियो की सूचना पुलिस को दी जा रही थी लेकिन फिर भी चोरिया रूकने का नाम नहीं ले रही थी। इस कारण ग्रामीणों ने अपनी सुरक्षा करने की जिम्मेदारी करते हुए चोरों को पकड़ने की प्लानिंग शुरू कर दी और दिन रात अपने खेतों पर सुरक्षा की दृष्टि से चौकीदारी बडा दी।

सफलता मिली ओढी गांव से

बताया जा रहा हैं कि गजराज पाल,जहर सिंह पाल निवासी ने खेत पर मोटर चुराते हुए चोरों को धर दबोचा,ग्रामीणों ने चोरों को पकडे जाने की सूचना तत्काल पुलिस को दी लेकिन रातभर पुलिस नही आई और सोमवार की सुबह पुलिस ओढी गांव पहुंची,ग्रामीणों के अनुसार इन चोरों ने अपना जुर्म कबूल करते हुए इस क्षेत्र में कुओं की मोटर,टैक्टर की बैटरिया और बाइक चुराना स्वीकार कर लिया था।

इधर खनियाधाना पुलिस ने देर शाम जारी कर दिया प्रेस नोट

ग्रामीणों के द्वारा चोरो का पकडे जाने की सूचना की खबर सोमवार की सुबह से सोशल पर वायरल हो रही थी,लेकिन मीडिया को पुलिस मामला बताने से बच रही थी। देर शाम को पुलिस ने खनियाधाना पुलिस ने एक चोरो को पकडने का प्रेस नोट जारी कर दिया। इस प्रेस नोट की माने तो पुलिस चोरो को पकडा हैं और इन से 2 लाख का रूपयो का चोरी का माल बरामद किया हैं।

पुलिस ने अपनी प्रेस रिलीज में बताया कि खनियाधाना टीआई तिमेश छारी को मुखबिर से सूचना मिली कि पिछोर रोड पर चोरी की बाइक बेचने के लिए दो लोग खड़े हैं। सूचना पर पुलिस ने इन चोरो को धर दबौचा। पकड़े गए युवक की पहचान सोहिल पुत्र मुकेश बंशकार उम्र 18 साल, शिवेंद्र उर्फ सत्यप्रताप पुत्र रणवीर सिंह बुंदेला उम्र 19 साल निवासी खनियाधाना के रूप में हुई। पुलिस की पूछताछ में इस क्षेत्र में कई चोरी करना स्वीकार की हैं। पुलिस ने चोरों के पास से 5 विद्युत मोटर 4 वैटरियां और बाइक जब्त की हैं।

शातिर चोरों को पकड़ कर चोरी की कई वारदातों को खुलासा करने सहित चोरी के सामान की जप्ती में टीआइ तिमेश कुमार छारी सहित उनि रणवीर सिंह चौहान उनि केपी शर्मा, सउनि जगदीश पारासर, प्रआर राजकुमार सेगर, आरक्षक जयवीर, लालसिंह, बनवारी भिलाला, धर्मेन्द्र सिह की महत्वपूर्ण भूमिका रही।