बाल दिवस पर पर स्कूली बच्चो ने शहर को स्वच्छ-पॉलिथीन मुक्त बनाने हेतु नृत्य अभिनय से संदेश- Shivpuri News

शिवपुरी।
दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री पं जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिवस के रूप में मनाए जाने वाले बाल दिवस के दिन को सार्थकता प्रदान करने का कार्य शहर के नौहरी क्षेत्र में संचालित ईस्टर्न हाइट्स स्कूल के बच्चों के द्वारा जन.जन को स्वच्छता संदेश के रूप में रैली निकालते हुए दिया गया।

इस दौरान बच्चों को यह प्रेरणा ईस्टर्न हाइट्स स्कूल की डायरेक्टर श्रीमती नीलम अरोरा व संचालक सुबोध अरोरा के द्वारा मिली और बच्चों ने बाल दिवस पर यह जन.जागरूकता का कार्य किया।

जानकारी देते हुए ईस्टर्न हाईट्स स्कूल की डायरेक्टर श्रीमती नीलम अरोरा ने बताया कि बाल दिवस का आयोजन शहर के प्रतिष्ठित स्कूल ईस्टर्न हाइट्स पब्लिक स्कूल के छात्र.छात्राओं द्वारा एक अनूठे तरीके से किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के संचालक श्रीमती नीलम अरोरा एवं सुबोध अरोरा एवं प्राचार्य मनीष गुप्ता द्वारा बच्चों को बाल दिवस की बधाई दी गई।

इस दिन देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू जी चाचा नेहरू को याद किया गया एवं माल्यार्पण कर रैली को हरी झंडी दिखाई गई। स्कूली छात्र छात्राओं ने तात्या टोपे उद्यान में शहर को स्वच्छ व पॉलिथीन मुक्त बनाने हेतु नृत्य अभिनय करते हुए एवं गीत, कविताओं के माध्यम से शहर को स्वच्छ बनाने हेतु सुंदर प्रस्तुति दी।

इसके पश्चात छात्र.छात्राओं द्वारा तात्या टोपे उद्यान से कोर्ट रोड होते हुए माधव चौक तक एक अनुशासित रैली का आयोजन किया गया। इस रैली में ईस्टर्न हाइट के साथ हैप्पी डेज स्कूल एवं गणेशा ब्लेस्ड पब्लिक स्कूल के छात्र छात्राएं भी शामिल हुए।


इन छात्र-छात्राओं द्वारा शहर वासियों को पॉलिथीन का उपयोग न करने का अनुरोध किया गया एवं कपड़े से निर्मित बैग वितरित किए गए । इस अवसर पर इनरव्हील, रोटरी क्लब एवं शिवपुरी लेडीज क्लब के सदस्यों ने भी अपना सहयोग प्रदान किया एवं छात्र.छात्राओं का उत्साह वर्धन किया।