Shivpuri News- धूमधाम से निकाली गई भगवान श्रीराम की बारात, बगीचा वाले हनुमान पर कथा

शिवपुरी। शिवपुरी शहर में प्रसिद्ध बगीचा वाले हनुमान जी पर रामकथा का भव्य आयोजन किया जा रहा हैं। इस मंदिर पर यह 5वीं रामकथा हैं। आज रामकथा कि पांचवे दिन राम कथा में भगवान श्रीराम का शुभ विवाह हुआ। इस आयोजन में शहर के फिजिकल क्षेत्र में राम बारात निकाली गई,जिसमें भक्त गणो ने रामजी के बाराती बनकर भक्ति रस में डुबकी लगाइ।

शहर के फिजिकल क्षेत्र में स्थित करौंदी सेम्बेल के पास बगीचा वाले हनुमान पर 7 अक्टूबर 15 अक्टूबर तक रामकथा का आयोजन किया जा रहा हैं। इस रामकथा का वाचन कर रह हैं राजस्थान के प्रसिद्ध पंडित नरोत्तम शर्मा कर रहे हैं। इस मंदिर पर यह 5वीं कथा हैं, आज रामकथा में भगवान राम के शुभ विवाह का प्रसंग था।

रामकथा के प्रसंग में भगवान श्रीराम की बारात निकाली गई यह बारात साइंस कॉलेज के पास ठाकुर बाबा मंदिर से शाम साढे चार बजे शुरू की गई इस राम कथा में भगवान राम का सुंदर स्वरूप रथ पर सवार थे। रथ का फूलो से सजाया गया। भगवान की इस बारात जिस घर के आगे से निकली उस घर ने भगवान का स्वागत किया आरती उतारी।

इस बारात में लगभग 5 सैकड़ा बाराती अपने आप को भगवान का बाराती बनकर भाग्यशाली समझ रहे थे कि कैसा भाग्य है हमारा जो हम तीनो लोको के स्वामी की बारात के साक्षी बनकर उसमें नाचते गाते जा रहे है। यह बारात शाम साढ़े 6 बजे बगीचा वाले हनुमान पर पहुंची जहां पूरे धूमधाम और गरिमा के साथ भगवान श्रीराम का विवाह संपन्न हुआ।

बताया जा रहा है कि कोरोना काल को छोड़कर बगीचा वाले हनुमान जी पर यह 5वीं रामकथा का आयोजन समस्त भक्तगण बगीचा वाले हनुमान जी समिति द्वारा कराया जा रहा हैं। इस रामकथा में पारीक्षत श्रीमती सुशीला-इंद्रजीत सिंह धाकड़,शांति-गुलाब सिंह धाकड़,श्रीमति रामदुलारी-चरण सिंह धाकड़,श्रीमती मीना-नंद किशोर कुश्वाह और श्रीमती रानी-जसवीर कुश्वाह हैं।