Shivpuri News- राधा अष्टमी: रास-लीला में बरसा भक्ति रस, हजारों लोगों ने किया स्नान

शिवपुरी। शिवपुरी नगर में पहली बार पूर्ण गरिमा और भव्यता के साथ राधा रानी सेवा समिति द्वारा अष्टमी मनाई गई। शहर के हृदय स्थल माधव चौक पर यह धार्मिक कार्यक्रम आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में रास-लीला का आयोजन आकर्षण का केंद्र रहा। महाआरती का आयोजन कर भंडारा प्रसाद का वितरण किया गया।

राधा रानी सेवा समिति के सदस्यों ने बताया कि स्थल माधव चौक पर एक विशाल पंडाल लगाकर पुष्प मालाओं,विद्युत की रंगारंग सजावट कर पूर्ण विधि.विधान से श्री राधा कृष्ण की विशाल प्रतिमाओं की स्थापना की गई। दोपहर 12 बजे से विशाल भंडारा प्रारंभ किया गया जो निरंतर रात्रि तक चलता रहा ।

शाम 6 बजे वृंदावन से पधारे कलाकारों द्वारा संगीतमय रास-लीला का आयोजन किया गया। इस रास-लीला का शहर के हजारो धर्मप्रमियो ने रस लिया,रात्रि में 8 बजे के बाद समिति के द्वारा स्थापित राधा कृष्ण की आकर्षक मूर्तियों की महा आरती का भव्य आयोजन प्रारंभ हुआ इसमें शहर की हजारों महिला पुरुषों बच्चों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा आरती की । महाआरती के उपरांत प्रसाद का भी वितरण किया गया।

मिति के आयोजक मंडल के सदस्यों द्वारा शिवपुरी में पहली बार भव्यता एवं विशालता के साथ संपन्न हुए कार्यक्रम की सफलता में अपना प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष सहयोग देने वाले समस्त जिला प्रशासन,पुलिस प्रशासन,नगर पालिका प्रशासन,विद्युत मंडल, यातायात प्रभारी व पत्रकार बंधुओ के साथ समिति के सदस्यों एवं धर्म प्रेमियों द्वारा उपस्थित होकर, सहभागी रहने वाले समस्त सहयोगियों का ह्रदय से आभार व्यक्त किया है।