मंदिर परिसर में मकान के लिए बना दिए गए पिलर, काट दिए पेड़ व्यवास्थापक है कलेक्टर- Shivpuri News

शिवपुरी। खबर जिले पोहरी विधानसभा में आने वाले गांव गोपालपुर के राधा कृष्ण मंदिर से आ रही है कि 500 वर्ष पूर्व निर्माण हुए राधा कृष्ण मंदिर के परिसर पर अवैध कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है। रोकने पर पुजारी के साथ अभद्रता कर दी,वही परिसर में लगे पेड़ों को भी काट दिया गया हैं।

जानकारी के अनुसार ग्राम गोपालपुर तहसील व जिला शिवपुरी में राधा कृष्ण मंदिर के विवाद को लेकर हैं उसी मंदिर के पुजारी छोटेलाल ने बताया कि 500 वर्ष पूर्व निर्मित राधा कृष्ण मंदिर बना हुआ है तथा व्यवस्थापक कलेक्टर महोदय जिला शिवपुरी के नाम से खाता क्र. 617 ग्राम गोपालपुर पटवारी हल्का गोपालपुर तह. व जिला शिवपुरी उसी मंदिर से लगी हुयी भूमि में पूर्व में मंदिर में पालने वाली गायों की गौशाला थी।

तथा वर्तमान में मंदिर की पूजा अर्चना हेतु बेल पत्र एवं अन्य फूल पत्तियों के पेड लगे हुये हैं। यह कि उक्त मंदिर की समिति की भूमि 1200 वर्गफुट भूमि पर पेड़ पौधे लगे हैं। तथा उसी भूमि पर मंदिर निर्माण के समय के खण्डे बोल्डर पडे हैं।

दिनांक 17.09.22 को हरविलास, रामहेत पुत्रगण अमरलाल, धीरज, सुनील पुत्रगण मथुरा, नीरज पुत्र हरविलास, द्वारा सैजने का पेड काट दिया तथा पुजारी छोटेलाल के वंशजों द्वारा रोका तो झगड़ा करने के लिए आमदा हो गये। वर्तमान में पुजारी छोटेलाल के वंशज रामस्वरूप पुत्र लल्लूराम पुजारी द्वारा रोका गया तो झूटे हरिजन एक्ट के केस में फसाने एवं लड़ने को तैयार हो गये। जिसकी रिपोर्ट पुलिस थाना गोपालपुर में की किन्तु पुलिस थाना गोपालपुर द्वारा आज दिनांक तक कोई भी कार्यवाही नहीं की गयी है।

यह कि राधा कृष्ण मंदिर की भूमि पर उक्त लोग स्वयं दबंगई के साथ मकान बनाने हेतु पिलर बना दिये हैं। प्रार्थी अकेले एवं वृद्ध हैं ऐसी स्थिति में राधा कृष्ण मंदिर की भूमि पर कब्जा करने वाले लोगों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही किया जाना वैधानिक एवं न्यायोचित हैं।