Shivpuri News- विधायक रघुवंशी के छोटे भाई के साथ धोखाधडी, फर्जी दास्तोवेज लगाकर निकाला लोन, FIR

शिवपुरी। कोतवाली थाना अंतर्गत एसपी ऑफिस के पास रहने वाले भाजपा विधायक के छोटे भाई के फर्जी दस्तावेज उपयोग कर किसी अज्ञात व्यक्ति ने पश्चिम बंगाल में की किसी कंपनी से फर्जी तरीके से लोन निकाल लिया। भाजपा विधायक के भाई ने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर दर्ज करवाई।


उक्त शिकायत के दस माह बाद उस समय एफआईआर दर्ज हो सकी जब विधायक के भाई दुबारा पुलिस को इस आवेदन की याद दिलवाने पहुंचे। पुलिस ने फिलहाल शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।


जानकारी के अनुसार, भाजपा विधायक वीरेंद्र रघुवंशी के भाई और व्यवसायी मुकेश रघुवंशी पुत्र नारायण सिंह रघुवंशी उम्र 48 साल निवासी वार्ड नं. 10 के दस्तावेजों का दुरुपयोग कर पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में किसी प्राइवेट कंपनी से पर्सनल लोन लोन ले लिया।


इस बात की जानकारी मुकेश रघुवंशी को उस समय लगी जब उन्होंने अपना सिबिल स्कोर चैक किया। जब मुकेश रघुवंशी ने उन सभी बैंकों से संपर्क किया जिनमें उनके खाते थे। सभी बैंकों ने लिखित व मौखिक रूप से उन्हें बताया कि उनके बैंक खातों पर कोई ऋण नहीं है। इसके बाद उन्होंने पुलिस अधीक्षक को अक्टूबर 2021 में एक शिकायती आवेदन देकर मामले में एफआईआर दर्ज कराने की बात कही, लेकिन पुलिस ने उक्त शिकायती आवेदन को हल्के में लिया क्योंकि लोन सिर्फ नौ हजार 599 रुपये का था। इसके बाद मामला आया गया हो गया।



मुकेश रघुवंशी ने विगत दिवस एक बार फिर अपनी सिविल चेक की तो उक्त नौ हजार रुपये का लोन बढ़कर 49 हजार रुपये का हो गया। इस पर मुकेश रघुवंशी फिर से कोतवाली पहुंचे और अपनी शिकायत पर जांच की स्थिति को जानने का प्रयास किया। उन्हें पता चला कि जांच की स्थिति आज भी वहीं हैं जहां दस माह पहले उनके आवेदन देने के समय पर थी। मुकेश रघुवंशी ने जब पुलिस को बताया कि उसका लोन नौ हजार रुपये बढ़कर 49 हजार रुपये हो गया तब कहीं जाकर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।