Shivpuri News- हर घर तिरंगा अभियान में सोशल मीडिया प्रोफाइल पर लगाए तिरंगा-मंत्री सुश्री ठाकुर

शिवपुरी
। संस्कृति, पर्यटन और धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने कहा कि "हर घर तिरंगा" अभियान हर देश भक्त में राष्ट्र ध्वज के प्रति सम्मान और देश भक्ति का भाव पैदा करने वाला अभियान है। आजादी के अमृत महोत्सव पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने हम सभी को अपने-अपने तरीके से राष्ट्र ध्वज के प्रति सम्मान दिखाने के मौके दिए हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पिक्चर पर तिरंगे की फोटो लगाई है। हम भी उनका अनुसरण करते हुए अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर तिरंगे की फोटो लगाये। इससे देश-भक्ति का संचार होगा और पूरा विश्व भारत की एकता से परिचित होगा।

मंत्री सुश्री ठाकुर ने बताया कि "हर घर तिरंगा" अभियान के लिए विशेष रूप से केन्द्रीय संस्कृति मंत्रालय द्वारा www.harghartiranga.com वेबसाइट निर्मित की गई है। इस पर अपने घर, दुकान, संस्थान आदि की लोकेशन पर तिरंगा को पिन करने वाले हर व्यक्ति को संस्कृति मंत्रालय की तरफ से प्रमाण-पत्र दिया जायेगा। मंत्री सुश्री ठाकुर ने सभी प्रदेशवासियों से प्रमाण-पत्र को सोशल मीडिया पर अपलोड और #HarGharTiranga का उपयोग कर अभियान में भागीदार बनने की अपील की है।

मंत्री सुश्री ठाकुर ने बताया कि वेबसाइट पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ सेल्फी अपलोड करने पर वेबसाइट के होम पेज पर प्रदर्शित किया जायेगा। उन्होंने प्रदेशवासियों से आग्रह किया है कि आज़ादी के अमृत महोत्सव पर अभियान में शामिल हो। यह न सिर्फ राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के प्रति सम्मान प्रदर्शित करेगा बल्कि भारत की स्वतंत्रता के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले वीर क्रांतिकारियों और महापुरुषों के लिए भी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।