Shivpuri News- मेडिकल कॉलेजः पर्चे बनवाने के लिए लाइन में लगना पड़ता है, डिजीटल युग में हाथ से पर्चे

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कागज के टूकडे पर खडा हुआ शिवपुरी का मेडिकल कालेज अपने अस्तित्व से पूर्णता तक विवादों मे रहा हैं। चाहे वह सजायाप्ता डीन की विवादित पोस्ट हो या मेडिकल कॉलेज मे पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती कांड का मामला हो सब जगह विवाद अब मरीजों और मेडिकल कॉलेज के अस्पताल के कर्मचारियों के बीच प्रतिदिन विवाद की खबरें मिल रही हैं।

जैसा कि विदित है कि मेडिकल कॉलेज शिवपुरी के अस्पताल में मरीजो का इलाज शुरू हो चुका है। प्रतिदिन ओपीडी में मरीजों की संख्या बढ़ रही हैं लेकिन ओपीडी में जाने वाले मरीजों को परेशानी का सामना करना पड रहा है। मेडिकल कॉलेज की चमचमाती इस बिल्डिंग में काफी सुविधा है लेकिन इस कम्प्यूटर युग में ओपीडी के पर्चे हाथ से बनाए जा रहे हैं।

मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में देखा गया जब पर्चे बनवाने के लिए आएं मरीजों ने कहा कि घंटे भर लाइन में खड़ा होना पड़ता है और यहां का स्टाफ अपनी मनमानी करता है। अपने ख़ास ख़ास लोगों के पर्चे जल्द बना देते हैं यही नहीं जब मरीज कुछ कहते तो पर्चे बना रहा स्टाफ मरीजों के प्रति अभद्र व्यवहार से पेश आते हैं।

सबसे बडी समस्या यहां
ओपीडी में मरीज दिखाने के लिए किसी न किसी को साथ लाता है लेकिन ऐसे भी कुछ मरीज घर से निकलते है जो अकेले आते है और उसको ओपीडी का पर्चा बनवाने के लिए घंटे भर लाइन में लगना पड़ता है जो बड़ा ही कष्टकारी होता हैं। हालांकि कैज्युल टी के लिए अलग से विंडो की व्यवस्था है वहां भी लापरवाही देखने को मिलती हैं।

इनका कहना हैं.
अगले हफ्ते में कम्प्यूटर सिस्टम लग जाएंगे यह परेशानी हमारे संज्ञान में भी है जल्द ही यह परेशानी खत्म होगी
केवी वर्मा डीन मेडिकल कॉलेज शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M