Breaking news:पार्क की सीमा से बहार फोरलेन हाईवे पर आया भालू,अज्ञात वाहन ने रौंद दिया मौत

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी नेशनल पार्क की सीमा पर पर्याप्त बंदिशें न होने के कारण जानवर रोड पर निकल रहे हैं ऐसे ही पार्क की सीमा से निकलकर भालू शिवपुरी झांसी फोरलेन हाईवे के पर आ गया और उसे किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। जिससे उसकी मौत हो गई।

भालू के  सड़क किनारे पड़े होने की सूचना नेशनल पार्क की टीम को दी। मोके पर पहुँची नेशनल पार्क के कर्मचारियों ने जांच कर बताया कि भालू की मौत हो चुकी है। इसके बाद नेशनल पार्क की टीम मृत भालू को अपने साथ ले गई।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी.झांसी फोरलेन हाईवे पर पर सुरवाया थाना क्षेत्र के मिथलोनी गांव के पास बीती रात किसी अज्ञात वाहन ने भालू को टक्कर मार दी जिससे मौके पर ही नर भालू की मौत हो गई सूचना मिलने पर माधव नेशनल पार्क के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और भालू के शव को पीएम के लिए भिजवाया गया।

वन विभाग की टीम ने मामला संज्ञान में लेकर वाहन की तलाश शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि शिवपुरी झांसी फोरलेन के किनारे माधव नेशनल पार्क की बाउंड्री है और संभावना जताई जा रही है कि भालू माधव नेशनल पार्क की बाउंड्री से निकलकर सड़क क्रॉस कर रहा था तभी किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आ गया।बताना होगा कि शिवपुरी.झांसी फोरलेन पर पूर्व में भी जंगली जानवरों के साथ हादसे हो चुके हैं।

लापरवाही के चलते चली जाती है जंगली जानवरों की जान .
नेशनल पार्क के वन्य जीवों के दुर्घटना का शिकार होने का यह पहला मामला नहीं इसके बावजूद कई हादसे पहले भी हो चुके है जहां नेशनल पार्क की सीमा से बाहर निकलने के बाद जंगली जानवर हादसे का शिकार हुए हैं। जबकि नेशनल पार्क की सीमा से सटकर फोरलेन हाइवे गुजरी है इसके बावजूद किसी भी प्रकार के कॉशन बोर्ड न ही नेशनल पार्क ने लगवाए हैं और न नेशनल हाइवे ने। मुख्य वन रक्षक माधव नेशनल पार्क सीएस निनामा का कहना है कि नेशनल पार्क की सीमा से सटे हाइवे पर सड़क हादसों और वाहनों की धीमी रफ्तार करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।
G-W2F7VGPV5M