kolaras News- बिना फिटनेस और बीमा को दौड रही यात्री बस पलटी

कोलारस
। खबर जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के शिवपुरी अशोकनगर रोड से आ रही है। जहां आज देहरदा के पास टोल प्लाजा के पास एक सबारी बस की स्टेरिंग फैल हो गई। जिससे बस अनियंत्रित होकर पलट गई। जिससे बस में चीख पुकार मच गई। बस में सबार सभी सवारियों को बाहर निकाला। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी को गंभीर चोट नहीं आई। इस हादसे में सभी सबारियां सुरक्षित है। कुछ सबारियों को हल्की चोट आई है जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए कोलारस स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार बस लगभग 40 सवारियों को भरकर ईसागढ़ से शिवपुरी के लिए निकली थी इसी दौरान पचावली गांव और देहरदा तिराहे के बीच बने टोल टैक्स से निकलने बाद बस की स्टेरिंग फेल हो गई जिसके बाद बस सड़क किनारे खेत में पलट गई। गनीमत रही कि बस की रफ्तार धीमी थी जिसके चलते एक बड़ा हादसा होने से टल गया। इस हादसे मेें बस के क्लीनर नीलेश को चोट आई है।

इस मामले की सूचना पर लुकवासा चौकी प्रभारी हुकुम सिंह मीणा मौके पर पहुंचे और घायल क्लीनर नीलेश सहित अन्य हल्के चोटिलों को उपचार के लिए कोलारस भिजवाया। चौकी प्रभारी ने बताया है कि बस में कोई भी ज्यादा घायल नहीं हुआ है बस में सवार सवारिया घटना के बाद वाहनों की मदद से अपने गंतव्य स्थान की ओर चली गई। बस की स्टेरिंग फेल हो गई थी जिसके चलते ये हादसा हुआ है।

बताया गया है कि बस क्रमांक एमपी 33 पी 0277 भूपेन्द्र पुत्र लखन सिंह रघुवंशी, के नाम पर रजिस्ट्रर्ड है। जो अशोकनगर से शिवपुरी चलती है। बताया गया है कि उक्त बस बस 32 सीटर पास है,जबकि इस बस में ठूंसठूंस कर 40 सबारियां भरी हुई थी। बताया यह भी गया है कि उक्त बस की फिटनेस जो शिवपुरी आरटीओं जारी करता है वह भी 28 जनवरी 2022 में खत्म हो गई। इसके साथ ही इस बस का इंस्योरेंस भी नहीं है। इस हादसे में घायल सबारियों का आरोप है कि उक्त बस का ड्रायवर नशे की हालत में था। अब सबाल खडा होता है कि क्या शिवपुरी आरटीओ क्या सिर्फ बसूली के लिए बैठी है अगर यहां यह बडा हादसा हो जाता तो कौन जिम्मेदार होता।