CBSE 12वीं की परीक्षा में राशि पाल ने प्राप्त किए 93.20 प्रतिशत अंक- Shivpuri News

शिवपुरी। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई के गत दिवस घोषित परीक्षा परिणाम में राघवेंद्र नगर शिवपुरी निवासी हैप्पी डेज स्कूल की छात्रा राशि पाल पुत्री निवेदिता महेन्द्र पाल ने 93.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। राशि पाल ने हैप्पी डेज स्कूल में विज्ञान संकाय में टाॅप पोजीशन हासिल की है।

राशि ने बताया कि उन्होंने यह सफलता ईमानदारी और लगन से की गई मेहनत के बल पर हासिल की है उन्होंने कहा कि विषयों को रटने के अपेक्षा टॉपिक को समझने पर फोकस करना चाहिए जिससे पूरी यूनिट आसानी से समझ में आती है साथ ही प्रीवियस एक्जाम पेपर सेट को हल करने से भी परीक्षा में अच्छे अंक लाए जा सकते हैं।

राशि पाल ने अपनी सफलता का श्रेय अपने शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं माता पिता द्वारा हमेशा दिए गए प्रोत्साहन को दिया है। राशि पाल की इस सफलता पर उन्हें उनके परिवारजनों ने शुभकामनाएं दी हैं।

गर्व यादव ने 10वीं में हासिल की 96.60 प्रतिशत अंक

सीबीएसई कक्षा 10वीं में बदरवास निवासी गर्व पुत्र पूजा कुलदीप यादव ने 96.60 प्रतिशत अंक हासिल कर परिवार एवं बदरवास कस्बे का नाम रोशन किया है। गर्व ने अपनी उस उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता द्वारा दिए गए संस्कार एवं शिक्षकों के मार्गदर्शन को दिया।