वार्ड क्रमांक 11 में रानू रघुवंशी ने बिगाडा कांग्रेस और भाजपा का गणित, मिल रहा है जोरदार समर्थन- Shivpuri News

शिवपुरी। नगर में निकाय चुनाव की चर्चा जोरों पर है सभी वार्डों में दोनों मुख्य पार्टियां अपने अपने प्रत्याशियों पर पूरा जोर लगा रही हैं वहीं शहर में कई वार्ड ऐसे भी हैं जहाँ कई निर्दलीय प्रत्याशियों ने राजनीती का पूरा गणित बिगाड़ दिया है ऐसे वार्डों में निर्दलीय प्रत्याशी पार्टी उम्मीदवारों पर भरी पड़ते हुये नजर आ रहे हैं शिवपुरी समाचार की टीम ने जब वार्ड के लोगों से सम्पर्क किया तो वार्डवासियों का यह कहना है की वे इस बार पार्टियों को नहीं बल्कि प्रत्याशियों की छवि और उनकी कार्यशैली को देखकर वोट करेंगे।

वैसे तो कई वार्डों में चुनावी टक्कर सीधे सीधे पार्टी प्रत्याशियों और निर्दलीयों के बीच में है लेकिन फिर भी शहर में सबसे रोचक मुकाबला वार्ड क्रमांक 11 में दिखाई दे रहा है जहाँ एक और भारतीय जनता पार्टी की दिग्गज नेता नीलम बघेल को पार्टी ने अपना टिकिट देकर भरोषा जताया है तो वहीं कांग्रेस ने भूपेंद्र सिकरवार को टिकिट दिया है वहीं वार्ड में निर्दलीय प्रत्याशी रानू रघुवंशी भी जनता के बीच में अपनी ताल टोक रहे हैं।

बीजेपी की महिला उम्मीदवार नीलम बघेल पिछले 2 बार से पार्षद हैं और पिछली बार वे पार्टी के टिकिट ना देने पर भी निर्दलीय चुनाव जीतकर आयी थी इसिलये पार्टी ने इस बार उन्हें चेहरा बनाकर उन पर अपना भरोषा जताया है। लेकिन पिछले 8 साल के उनके कार्यकाल को लेकर जनता वे अपने पक्ष में माहौल बनाने उन्हें परेशानी का सामना करना पड रहा है। परंतु लगातार तीन बार से यह परिवार इस वार्ड का प्रतिनिधित्व करता आया है तो उसे हल्के में भी नहीं लिया जा सकता।

इसके साथ ही कांग्रेस के अपना उम्मीदवार भूपेंद्र सिकरवार को बनाया है। जह चेहरा वार्ड के लोगों के लिए नया चेहरा है। जिसके चलते अनुमान यहां त्रिकोणीय मुकाबला रानू रघुवंशी,भाजपा की नीलम बघेल और निर्दलीय गजेन्द्र शर्मा समाधिया के बीच होना तय है। निर्दलीय प्रत्याशी हरेंद्र रानू रघुवंशी के पक्ष में खड़ा दिखाई दे रहा है लोग उनकी कार्यशैली और सेवाभावना से भली भांति परिचित है और अपना मत रानू रघुवंशी को देने का मन बना चुके हैं।

लोगों का कहना है की कोरोना काल की दोनों लहरों में जब सभी नेता अपने घरों में बैठे थे कोई पड़ोसी,कोई रिश्तेदार किसी के काम नहीं आ रहा था तब रानू रघुवंशी बिना किसी भेदभाव मौत के मुँह में खड़े होकर अपने परिवार को छोड़कर केवल वार्ड की ही नहीं पूरे जिले की सेवा में लगे हुये थे इन्होने अपनी जिम्मेदारी निभाई अब उन्हें वोट देकर हम अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे और उन्हें जिताएंगे.रानू रघुवंशी अपनी स्वच्छ छवि,मधुर व्यवहार और अपनी साहसी छवि के लिये भी जाने जाते हैं। इसके साथ ही कोरोना काल में पब्लिक की सेवा का उन्हें पूरा सहयोग मिल रहा है।