अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी अनिता धाकड़ का नवोदय विद्यालय नरवर में हुआ भव्य स्वागत- narwar News

शिवपुरी। जवाहर नवोदय विद्यालय पनघटा नरवर में आज बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी अनिता धाकड़ का भव्य स्वागत किया गया। अनिता धाकड़ कक्षा दसवीं की छात्रा हैं जो अभी हाल में ही नेपाल में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करके लौटी है और अब श्रीलंका में कबड्डी स्पर्धा में जाने की तैयारी कर रही है।

अनिता धाकड़ ने बताया कि जब लोकडाउन लग गया तो वो अपने घर पर ही कबड्डी की प्रैक्टिस करती रहीं और फिर ग्वालियर में ओपन प्रतियोगिता में सिलेक्ट हो गई। भारतीय महिला कबड्डी अंडर 17 में चुनी गई और नेपाल जाकर भारत का झंडा लहराया। प्राचार्य कृष्णा ने आज उनको अपने विद्यालय लौटने पर स्टाफ और बच्चों सहित नवोदय के मेन गेट पर अनिता धाकड़ और उनकी माता श्रीमती लक्ष्मी बाई एवं पिता हुकुम सिंह का भव्य स्वागत किया। अनिता धाकड़ के पिता पेशे से कृषक है। वो बहुत ही गरीब परिवार दुरकुद जिला मुरैना की रहने बाली हैं।

नवोदय बैंड ने उनके स्वागत में नई धुन बजाई और उन पर फूल बरसाए। एमपी हॉल में सब बच्चों को अपनी संघर्ष गाथा बताए हुए अनिता धाकड़ कई बार भाव विहल हो गईं। अनिता के इस उपलब्धि पर प्राचार्य कृष्णा ने गर्व जताया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। पीईटी टीचर रंजीता मालवीय ने बताया कि अनिता धाकड़ शुरू से ही कबड्डी की उम्दा खिलाड़ी रहीं है और वो नवोदय में रीजनल खेल चुकी थीं। इस अवसर पर सभी नवोदय स्टाफ उपस्थित रहा। सभी उपस्थित जनों ने उन्हें बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।