Facebook से प्रकट हो रहे नेता, फोटो डालकर कर रहे अपनी दावेदारी: जनता भी ले रही हैं मजे - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शेखर यादव@ शिवपुरी। बहुप्रतीक्षित नगरीय निकाय के चुनाव की घोषणा कभी भी होने वाली हैं। प्रशासन ने इस ओर तैयारी करते हुए वार्डों के आरक्षण भी कर दिए,कयास लगाए जा रहे जून में चुनाव की घोषणा हो सकती है। चुनाव की आहट से वार्ड पार्षद का चुनाव लड़ने वालो की रगो मे अब समाज सेवा दौडने लगी है।

फेसबुक से प्रकट हो रहे है नेता

सोशल का जमाना हैं अब नेता फेसबुक से प्रकट हो रहे हैं चुनाव लडने वाले नेता अब Facebook से अपनी दावेदारी कर रहे हैं। इससे पूर्व टिकिट मांगने वाले अपना जमीनी प्रदर्शन करते थे,लेकिन अब सोशल पर अपना शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रतिदिन चुनाव लड़ने वालो की नेताओं की लिस्ट लंबी होने लगी है,Facebook पर नए नए चेहरे चकमने लगे है।

2 साल से था इंतजार,पैर छुते-छुते कमर हुई ढेडी

पार्षद का चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियो को 2 साल से चुनाव लडने का इंतजार कर रहे हैं,पिछले 2 साल से कोरोना काल के कारण चुनाव टल रहे थे,लेकिन मन में पार्षद बनने वालो की इच्छा कोरोना भी नही दबा सकी। चुनाव लडने वाले उम्मीदवार कोरोना काल से जनता की सेवा कर रहे हैं। कुछ जो नए उम्मीदवार हैं जो पहली बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं वह लगातार अपने वार्ड की जनता के पैर छू रहे है,मन ही मन बोल रहे है कि सरकार चुनाव करा दो पैर छुते छुते कमर ढेडी हो गई हैं आखिर सरकार ने नही माननीय न्यायालय ने उनकी सुन ली और चुनाव कराने के आदेश दे दिए है।

जनता ले रही है अब मजे

इस फेसबुक की पोस्टो के कारण जब जनता भी मजे लेने में पीछे नही हैं। भारत लोकतांत्रिक देश हैं। चुनाव चलते रहते हैं,सबसे ज्यादा सस्पेंस और ढेडा चुनाव छोटे चुनाव को माना जाता हैं या यू कह लो राजनीतिक विचारधारा से भी ऊपर उठकर व्यक्तिगत होता हैं। अब नगरीय निकाय में पार्षद का चुनाव एक एक वोट वोट की मेहनत पर लड़ा जाता हैं।

ऐसे में जनता भी कहां पीछे रहने वाली हैं वह जानती है की पार्षद के चुनाव मे उसका भी एक वोट महत्वपूर्ण है इसलिए उसने भी फेसबुक पर प्रकट होने वाले नेताओं की पोस्टों पर के पीछे अपनी पोस्ट करना शुरू कर दी है। एक जागरूक नागरिक ने ऐसे नेताओं के मजे लेते हुए लिखा कि मेरे घर से 4 दिन से नल नही आए हैं जो भी मेरे वार्ड से लडने वाला प्रत्याशी हो और उसे मेरा वोट लेना तो कृपया मेरे घर टैंकर भिजवाने का कष्ट करे।

एक महाशय ने अपनी पोस्ट में लिखा कि मेरी गली में 3 दिन से झाड़ू नही लगी है जो भी समाजसेवी कर्मठ जुझारू प्रत्याशी मेरे वार्ड से चुनाव लड़ने का आकांक्षी है वह गली मे झाड़ू लगवा दे अगर नगर पालिका उसकी नही सुने तो वह खुद झाड़ू लगा सकते हैं हां झाड़ू मेरे पास उपलब्ध है और झाड़ू लगाते हुए का फोटो भी शेयर करने का एक अवसर भी उसके हाथ आ सकता है।

एक महोदय तो इससे भी ज्यादा निकले,अपनी पोस्ट में लिखते हैं आजकल कचरा गाड़ी नही आ रही हैं सुना है नगर पालिका शिवपुरी में डीजल व्यवस्था फैल है। कचरा घरो में बहुत इकठ्ठा हो गया। चुनाव लडने वाले नेता अपनी गाड़ी से कचरा उठा सकते हैं मोदी जी के स्वच्छता अभियान में भाग ले सकते हैं साथ में डोर टू डोर कचरे का दान लेंगे तो डोर टू डोर संपर्क होगा और आगे चलकर जनता भी उन्हें वोट दान कर सकती है,ऐसे चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की मेरी गली में स्वागत हैं।
G-W2F7VGPV5M