शा.मा.वि.छावनी में कलेक्टर, एसपी ने वैक्सीनेशन अभियान का किया शुभारंभ - Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
12 से 14 वर्ष आयु वर्ग के बालक-बालिकाओं का कोविड-19 वैक्सीनेशन प्रदेश सहित जिले में 23 मार्च से प्रारंभ हो गया है।शहर के शासकीय माध्यमिक विद्यालय छावनी में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के साथ वैक्सीनेशन अभियान का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि हेमंत ओझा, डिप्टी कलेक्टर शिवांगी अग्रवाल, सीएमएचओ डॉ पवन जैन, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.संजय ऋषीश्वर, जिला शिक्षा अधिकारी संजय श्रीवास्तव, स्कूल के प्राचार्य सहित अन्य स्टाफ और बच्चे मौजूद थे।

कलेक्टर श्री सिंह ने सभी माता-पिता, अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने 12 से 14 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों को कोविड वैक्सीन जरूर लगवाएं। इस दौरान उन्होंने वैक्सीन लगवाने वाले बच्चों से चर्चा भी की।

उल्लेखनीय है कि शासन के निर्देशानुसार वर्ष 2008 एवं 2009 में जन्म लेने वाले सभी बालक और बालिकाएं कोविड-19 वैक्सीनेशन के पात्र हैं। वर्ष 2010 में जन्मे केवल वे बालक, बालिकाएं वैक्सीनेशन को पात्र होंगे जिन्होंने 12 वर्ष की आयु पूर्ण कर ली है। 12 से 14 वर्ष आयु वर्ग के बालक, बालिकाओं के कोविड-19 वैक्सीनेशन के सत्र शासकीय स्वास्थ्य संस्थाओं और शालाओं में आयोजित किए जा रहे हैं।
G-W2F7VGPV5M