कटने के लिए कंटेनर से ले जाए जा रहे 40 बछडे जब्त, 4 आरोपी गिरफ्तार

कोलारस। लुकवासा पुलिस ने वाहन चैकिंग के दौरान एक कंटेनर में ठूंस-ठूंस कर बेरहमी से भरे हुए 40 बछड़े बरामद किए हैं। उन बछडों को सिवनी में कटने के लिए ले जाया जा रहा था। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कायमी के दौरान आरोपियों ने पुलिस गिरफ्त से भागने का प्रयास भी किया।

लेकिन जनता की मदद से पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध पशु क्रूरता अधिनियम, गौवंश वध प्रतिषेध अधिनियम और मध्य प्रदेश कृषक पशु कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। जब्त बछड़े को चारा-पानी की व्यवस्था के लिए अस्थाई सुपुर्दगी पर गौशाला को सौंपा गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुखबिर सूचना पर लुकवासा पुलिस मंडी के सामने एबी रोड पर वाहनों की चैङ्क्षकंग कर रही थी। इसी दौरान कंटेनर क्रमांक आरजे 18 जीए 6927 को रोककर चेक किया और कंटेनर में बैठे चारों व्यक्तियों से भरे सामान के बारे में पूछताछ की तो वे घबरा गए और उन्होंने भागने का प्रयास किया। लेकिन जनता की मदद से उन्हें पकड़ लिया गया। जब उनसे सख्ती से पूछताछ की गई और कंटेनर का पीछे का गेट खोला गया तो उसमें गौवंश के बच्चे कुर्ता पूर्वक ठूंस-ठूंस कर भरे हुए थे।

परिवहन के संबंध में उक्त व्यक्तियों से दस्तावेज मांगे गए तो उन्होंने कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया। 40 बछडे लाल-काले, व सफेद रंग के 2 से 3 वर्ष की आयु के पाए गए। उन बछड़े को कटने के लिए सिवनी में ले जाया जा रहा था। पुलिस ने कंटेनर में सवार चालक हकीम पुत्र घासी खां निवासी नुक्कड जिला इस्लामपुर डिग्गी नुक्कड़ जिला टोंक, रोशन मोहम्मद पुत्र सुब्राती मोहम्मद निवासी प्रतापपुर जिला टोंक, आजाद खां पुत्र चांद खां निवासी इस्लामपुरा जिला टोंक और अमरा बंजारा पुत्र ठाकुर बंजारा निवासी बगेदिया जिला श्योपुर को गिरफ्तार कर लिया है।