दून पब्लिक स्कूल मे एक्सेलसियर स्प्रिंग्स महोत्सव का हुआ आयोजन, छात्रों ने दी सांस्कृतिक प्रस्तुति - Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
जिले के प्रतिष्ठित दून पब्लिक स्कूल शिवपुरी में स्थापना के दो वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर ‘‘एक्सेलसियर स्प्रिंग्स’’ महोत्सव का आयोजन किया गया। विगत दो वर्षों में बच्चों के मानसिक विकास पर वैश्विक कोरोना महामारी ने विभिन्न प्रभाव डालने उनसे उबरने के लिए दून स्कूल के छात्र-छात्राओं ने मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुति पेश की। स्कूल के स्टाफ एवं छात्रों द्वारा बंदना कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

दून पब्लिक स्कूल की डायरेक्टर डॉ. खुशी खान ने प्रोग्रेस रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा छात्रों के अभिभावकों एवं सहयोगियों को उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया। प्री प्राइमरी के बच्चों ने ‘‘बाबा ब्लेक शीप’’,ट्विंकल ट्विंकल लिटिल स्टार, कविता पर अभिनय कर सभी को सम्मोहित कर दिया। नैतिक शिक्षा पर हुई नाटक की प्रस्तुति- दया भाव, ईमानदारी, करुणा जैसी मोरल वैल्यूज का सन्देश देने वाले अंग्रेजी नाटक में छात्र कलाकार शरद त्रिवेदी, यश लोधी, यश पाठक, कथांश,प्रियांशु यादव आदित्य गुर्जर एवं तनीषा खान ने शानदार अभिनय कर दर्शको का मन मोह लिया।

न्यूटन, एडिशन, डॉ. कलाम दिखे एक मंच पर

कथांश जैन, प्रियांशु यादव, शरद त्रिवेदी ने विज्ञान दिवस के अवसर पर क्रमशः न्यूटन, एडिसन व डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की भूमिका में अपने अभिनय द्वारा मंच पर वैज्ञानिक आविष्कारों की प्रस्तुति की तथा समाज में विज्ञान के प्रति सकारात्मक समझ विकसित करने का सशक्त संदेश दिया। गीत नृत्य "मिले सुर मेरा तुम्हारा " पर कक्षा 5 से 7 तक के बच्चों ने समारोह में राष्ट्रीय एकता के संदेश का प्रभावी संचार किया।

दून पब्लिक स्कूल के संचालक शाहीद खान ने छात्रों एवं अभिभावकों को आश्वस्त किया कि उनके बच्चों का भविष्य दून स्कूल में सुरक्षित है। वे कामयाब व श्रेष्ठ नागरिक बनेंगे। आभार व्यक्त करते हुए डायरेक्टर डॉ. संजय शर्मा ने छात्र कलाकारों, अभिभावकों एवं आयोजन को सफल बनाने में सहभागी स्टाफ का आभार व्यक्त किया।
G-W2F7VGPV5M