कर्मचारियों के साथ विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी: पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र - Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
जब से राजस्थान सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना लागू की है तब से ही मध्यप्रदेश में भी पुरानी पेंशन बहाली की मांग उठने लगी है। सीएम अशोक गहलोत के आदेश के बाद शिवपुरी से भी यह मांग उठने लगी है। जिसके चलते आज शिवपुरी में सबसे पहले कर्मचारियों की मांग का साथ देते हुए कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है।

पत्र लिखते हुए वीरेन्द्र रघुवंशी ने कहा है कि जिलाध्यक्ष न्यू मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन संघ जिला शिवपुरी ने संदर्भित ज्ञापन द्वारा अवगत कराया गया है कि राज्य सरकार के अधीन कार्यरत कर्मचारियों को दिनांक 01. 01.2005 से नवीन पेंशन योजना लागू की गई है।

फलस्वरूप 1.1.2005 के पश्चात नियुक्त राज्य सरकार के सभी शासकीय कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना बंद हो गई है। उनका कहना है कि कर्मचारी संघ द्वारा अवगत कराया गया है कि नवीन पेंशन योजना में कर्मचारी को सेवानिवृत्ति पर महज एक से दो हजार तक प्रतिमाह पेंशन बन रही है। जो कर्मचारी के भरण पोषण हेतु अपार्यप्त है। कर्मचारी संघ द्वारा पुरानी पेंशन बहाली की मांग की गई है।

अतः संदर्भित पत्र द्वारा प्राप्त ज्ञान अनुसार राज्य सरकार के कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बहाल करने संबंधी ज्ञापन संलग्न कर आवश्यक कार्यवाही हेतु के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान की और अग्रेसित कर दिया है।
G-W2F7VGPV5M