SHIVPURI CITY के 6 अवैध कॉलोनाइजर के खिलाफ FIR दर्ज कराने के आदेश - Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
अवैध कॉलोनी निर्माण और अवैध कॉलोनाइजर के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत ADM उमेश शुक्ला ने सीएमओ शैलेष अवस्थी को 6 अवैध कॉलोनाइजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। सीएमओ श्री अवस्थी ने बताया कि ADM के आदेश के पालन में वह आज या कल अवैध कॉलोनाइजरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगे। प्रशासन ने संबंधित पटवारी की रिपोर्ट और तहसीलदार तथा एसडीएम की अनुशंसा के बाद यह बड़ी कार्रवाई करने का निर्णय लिया है।

जिन अवैध कॉलोनाइजरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का निर्णय लिया गया है। उनके नाम हैं। महेंद्र पाल पुत्र राजकुमार पाल निवासी राघवेंद्र नगर कॉलोनी और उनके भाई इंद्र पाल पुत्र राजकुमार पाल, रामभरोसी पुत्र लालाराम निवासी श्रीराम कॉलोनी और उसके पुत्र दिलीप पुत्र रामभरोसी धाकड़, रोहित पुत्र संतोष सोनी निवासी सिद्धेश्वर कॉलोनी तथा नीतेश निवासी शिवपुरी।

बताया जाता है कि इन अवैध कॉलोनाइजरों ने बिना सक्षम अधिकारी की अनुमति और बिना डायवर्सन के तथा टाउन एण्ड कंट्री प्लानिंग की अनुमति के बिना प्लॉटों का विक्रय कर शासन के राजस्व को हानि पहुंचाई थी। बताया जाता है कि आरोपियों ने बिना विकास कार्य किए प्लॉट काटे थे।

अवैध कॉलोनी निर्माण के विरूद्ध चलाए गए अभियान के तहत इन अवैध कॉलोनाइजरों के विषय में प्रशासन को लिखित रूप से संबंधित पटवारी ने अवगत कराया था और पटवारी की रिपोर्ट के बाद तहसीलदार तथा एसडीएम ने जांच कर उक्त तथ्य की पुष्टि की थी कि आरोपियों ने अवैध कॉलोनी का संनिर्माण किया है।

इनका कहना है-

एडीएम श्री उमेश शुक्ला ने 6 लोगों के विरुद्ध अवैध कॉलोनी निर्माण का मामला दर्ज कराने का निर्देश दिया है। उनके निर्देश के परिपालन में मैं आज या कल उन लोगों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराऊंगा।
शैलेष अवस्थी, सीएमओ शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M