मक्का की बोरियों से भरा था ट्रक, पुलिस ने खुलवाया तो निकली 45 बोरी डोडा चूरा की: आधा करोड़ कीमत - Shivpuri News

Bhopal Samachar
कोलारस। कोलारस थाना पुलिस ने पड़ोरा के पास से देर शाम एक ट्रक पकड़ा है, जिसमें मक्का की बोरियों के बीच में डोंड़ा चूरा की बोरियां भर कर तस्करी की जा रही थी। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण कायम किया है।

जानकारी के अुनसार शुक्रवार को कोलारस पुलिस को सूचना मिली कि ट्रक क्रमांक एचआर 57 ए 2063 में जावरा रतलाम से डोंडा चूरा की बोरियां भरकर रवाना की गई हैं। यह ट्रक शिवपुरी होते हुए हरियाणा जाएगा। सूचना पर कोलारस थाना प्रभारी आलोक सिंह भदौरिया ने पड़ोरा पर चैकिंग करवाना शुरू कर दी। देर शाम एक ट्रक आता दिखा जब इस ट्रक को रोक कर तलाशी ली गई तो उसमें मक्का की बोरियां भरी हुई थीं।

पुलिस ने पुष्ट सूचना के चलते जब पूरे ट्रक की चैकिंग करवाई तो मक्का की बोरियों के बीच में 20-20 किलो की 45 बोरियां डोंडा चूरा की भी भरी हुई थीं। पकड़े गए मादक पदार्थ की कीमत 54 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने ट्रक में से ट्रक के चालक बलदेव सिंह पुत्र लक्ष्मण सिंह गिल उम्र 55 साल निवासी प्रतापनगर थाना एलनावाद जिला सिरसा हरियाणा को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसने खंडवा से मक्का की बोरियां भरी थीं और इसके बार जावरा से डोंडा चूरा की बोरियां भरीं।

बदल दी थी असली नंबर प्लेट

पुलिस ने जब आरोपित के बयानों के आधार पर बिल्टी और अन्य कागजात चेक किए तो पुलिस की आंखें फटी की फटी रह गईं क्योंकि ट्रक पर जो नंबर डला हुआ था वह नंबर अलग था और बिल्टी में नंबर अलग था। बताया जा रहा है कि यह इसी तरह से नंबर प्लेट बदल कर तस्करी करता था, हालांकि आरोपित का कहना है कि उसने फाइनेंस की किस्त बकाया होने के चलते नंबर प्लेट बदली थी।
G-W2F7VGPV5M