शिवपुरी का हिमांशु फंसा यूक्रेन में: कॉलेज के तलघर में छुपे बैठा 3 दिन से, खाना-पीने का संकट - Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवपुरी से एमबीबीएस की शिक्षा प्राप्त करने गया स्टूडेंट यूक्रेन और रूस के युद्घ के कारण अपने कॉलेज में फस गया है। छात्र ने अपने परिजनों को बताया कि युद्ध होने के कारण वह अपने कॉलेज के तलघर में अपने कई साथ स्टूडेंटो के साथ पिछले 3 दिनों से बैठा है,अब खाने पीने की सामग्री भी खत्म होने को है और स्थानीय स्तर पर कोई मदद नहीं मिल रही है।

शहर के ग्वालियर बायपास निवासी जेलर व्ही.एस.मौर्य का होनहार छोटा पुत्र हिमांशु राज मौर्य खारकीव अंतरराष्ट्रीय महाविद्यालय यूक्रेन में एमबीबीएस का फस्ट ईयर का स्टूडेंट हैं और वह इन दिनों रूस-यूक्रेन के महायुद्ध में फंस गया है। हिमांशी के यूक्रेन में फंसे होने की यह जानकारी उनके माता-पिता जेलर व्ही.एस.मौर्य व श्रीमती माया मौर्य को तब लगी जब एक वीडियो कॉल के माध्यम से हिमांशु ने अपने माता-पिता को यूक्रेन के वर्तमान हालातों की जानकारी दी।

इस वीडियो कॉल के तुरंत बाद ही जेलर व्ही.एस.मौर्य तत्परता से अपने पुत्र की सकुशल वापसी को लेकर हर संभव प्रयास कर रहे है वहीं दूसरी ओर स्वयं हिमांशु राज मौर्य जो कि यूक्रेन में चिकित्सक बनने की तैयारी कर रहे थे, ने अपनी व अपने समस्त साथी मित्रों की सकुशल वापसी को लेकर भारत सरकार से मार्मिक गुहार लगाई है और अपने सोशल मीडिया एकाउंट से अपने यूक्रेन में फिलहाल सुरक्षित होने की जानकारी भी साझा की है।

वह इस पूरी जानकारी के बाद हिमांश के पिता जेलर बीएस मौर्य ने जिलाधीश को पत्र सौंपकर अपने पुत्र को वापस की मांग हैं जिसमें कलेक्टर के द्वारा उक्त विषय वरिष्ठ अधिकारी ग्रह मंत्रालय प्रमुख सचिव मप्र शासन को पूरे मामले से अवगत करा दिया हैं।

वही बताया जा रहा है कि खारकीव अंतरराष्ट्रीय महाविद्यालय के डीन ने सार्वजनिक बयान दिया है कि बच्चों को तलघर से निकलने नहीं दिया जा रहा हैं। बच्चे तलघर में सुरक्षित हैं।
G-W2F7VGPV5M