सांसद डॉ केपी यादव के प्रयासों से प्रारंभ हुई बीना कोटा बीना के बीच मेमू ट्रेन- Shivpuri News

शिवपुरी।
गुना-शिवपुरी-अशोकनगर सांसद डॉक्टर के पी यादव द्वारा क्षेत्र के नागरिकों की मांग पर एवं लोकसभा क्षेत्र में रेल सुविधाओं में विकास की दृष्टि को लेकर लगातार कोटा-बीना के बीच मेमू ट्रेन के परिचालन की आवाज उठाते रहे हैं। उन्होंने भारत सरकार के रेल मंत्री श्री अश्वनी वैष्णव से पत्र के माध्यम से मेमू ट्रेन की मांग की थी।

पिछले दिनों भोपाल मंडल (रेल) की बैठक में भी मेमू ट्रेन को शीघ्र चालू करवाने के निर्देश सांसद यादव द्वारा रेल्वे के अधिकारियों को दिए गए थे जिस पर रेलवे के अधिकारियों ने मेमू ट्रेन के शीघ्र परिचालन को लेकर सांसद डॉक्टर के पी यादव को आश्वस्त किया गया था।

जिसकी औपचारिक शुरुआत रेल मंत्रालय द्वारा 5 जनवरी को कोटा के पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन सोगरिया पर लोकसभा अध्यक्ष व कोटा सांसद श्री ओम बिरला द्वारा एक गरिमामयी कार्यक्रम के माध्यम से हरी झंडी दिखाकर कर दी गई है।इस ट्रेन के चलने से क्षेत्रीय नागरिकों को आवागमन में सुविधा होगी।

क्षेत्रीय नागरिकों ने रेहटवास व मावन स्टेशन पर इस ट्रेन के स्टॉपेज की मांग सांसद से की है, जिस पर सांसद डॉक्टर के पी यादव ने नागरिकों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनके द्वारा रेल मंत्री को पत्र लिखकर उक्त स्टॉपेज शीघ्र ही स्वीकृत कराए जाएंगे।

सांसद डॉक्टर के पी यादव ने केंद्रीय रेल मंत्री श्री अश्वनी वैष्णव और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए क्षेत्र वासियों को बधाई प्रेषित की है।

गाड़ी की नियमित सेवा

नियमित गाड़ी संख्या 06612 बीना-कोटा मेमू स्पेशल ट्रेन दिनांक 06.01.2022 से आगामी सूचना तक प्रतिदिन बीना स्टेशन से 10.40 बजे प्रस्थान कर, 18.50 बजे कोटा स्टेशन पहुँचेगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 06611 कोटा-बीना मेमू स्पेशल ट्रेन दिनांक 06.01.2022 से आगामी सूचना तक प्रतिदिन कोटा स्टेशन से 08.30 बजे प्रस्थान कर,16.45 बजे बीना स्टेशन पहुँचेगी।

गाड़ी के हाल्ट

रास्ते में यह गाड़ी दोनो दिशाओं में महादेवखेड़ी, सेमरखेड़ी, कंजिया, मुंगावली, गुनेरुबामोरी, पिपरईगांव, ओर, हिनोतिया पीपलखेड़ा, अशोकनगर, रातीखेड़ा, शाढोरागांव, पीलीघटा, पगारा, गुना, महुगड़ा, रुथयाई, चौराखेड़ी, धरनावदा, मोतीपुरा चौकी, भूलोन, छाबड़ागुगर, कैशोली, सालपुरा, अटरू, पीपल्दारोड, चाजवा, बारां, बिजोरा, अंतह, भौंरा, श्रीकल्याणपुरा, दीगोद, चंद्रसाल एवं सोगरिया स्टेशनों पर रुकेगी।

कोच कंपोजीशन

इस गाड़ी में 06 ट्रेलिंग कोच एवं 02 मोटर कोच सहित कुल 08 डिब्बे रहेंगे।