BEO, BRC और संकुल प्राचार्य को 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन का टारगेट- Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिले में अभी वैक्सीनेशन किया जा रहा है। वैक्सीनेशन में सेकंड डोज़ की लिस्ट है उनका भी वैक्सीनेशन पूरा करना है। इसके अलावा अभी सबसे महत्वपूर्ण है 15 से 17 वर्ष के बच्चों का वैक्सीनेशन। इसमें सभी विकास खंड शिक्षा अधिकारी,विकासखंड स्त्रोत समन्वयक और संकुल प्राचार्य की अहम भूमिका है। शत प्रतिशत वैक्सीनेशन में सभी अपनी जिम्मेदारी निभाएं। यह निर्देश शुक्रवार को आयोजित बैठक में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने सभी को दिए हैं।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने निर्देश देते हुए कहा कि सभी को समग्र का डाटा अनुसार सूची उपलब्ध करा दी गई हैं। जिले में 15 से 17 वर्ष आयु वर्ग के 1 लाख से अधिक बच्चों को वैक्सीन लगना है। इसमें शिक्षकों और बीएलओ की अहम भूमिका रहेगी। टीम को अपने क्षेत्र में जाकर लोगों से संपर्क कर जानकारी लेनी होगी। सभी बीईओ और बीआरसी को भी मोबाइल टीम उपलब्ध रहेगी। उन्हें मोबाइल टीम का उपयोग अपने क्षेत्र में करना है।

इस समय बीईओ, बीआरसी द्वारा दी गई जानकारी में बच्चों के पलायन की जानकारी दी गई है, जो कि बहुत अधिक है इसलिए आप सभी को डोर टू डोर जाकर संपर्क कर सूची को वेरीफाई करना पड़ेगा और जो लोग पलायन कर गए हैं उनकी भी जानकारी एकत्रित करनी होगी उन्हें वैक्सीनेशन लगी है अथवा नहीं और मोबाइल टीम के माध्यम से वैक्सीनेशन पूरा कराना होगा। स्कूलों में भी केंद्र बनाए जाएंगे जहां भी टीम द्वारा वैक्सीनेशन किया जाएगा।

गीता पब्लिक स्कूल में आयोजित बैठक में जिले के समस्त विकास खंडों के शिक्षा अधिकारी सहित बीआरसी, संकुल प्राचार्य के साथ बैठक रखी गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, एसडीएम गणेश जायसवाल, एसडीओपी अजय भार्गव, जिला शिक्षा अधिकारी संजय श्रीवास्तव, डीपीयू देवेंद्र सुंदरियाल, एनआरएलएम परियोजना अधिकारी अरविंद भार्गव सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।
G-W2F7VGPV5M