हाईवे पर लूट:सवारी बनकर सब्जी की गाडी में बैठे,ड्रायवर को लूट लिया,डायल 100 ने एक बदमाश पकड लिया- kolaras News

कोलारस। जिले केे कोलारस में लगातार बदमाशों के हौंसले बुलंद है। बीते कुछ दिनोंं से कोलारस क्षेत्र में लगातार लूट की बारदातें हो रही है। हालात यह है कि लुटेरे इतने एक्टिव है कि उन्हें पुलिस का बिल्कुल भी डर नहीं है। आज ऐसा ही मामला प्रकाश में कोलारस क्षेत्र से आ रहा है। जहां बदमाश सब्जी की गाडी में सवारी बनकर बैठे और ड्रायवर के साथ लूट की बारदात को अंजाम दिया है।

ऐसा नहीं है कि बदमाशों ने एक मात्र बारदात को अंजाम दिया है। बल्कि अलग अलग चार मदमाशों ने दो बारदातों को अजाम दिया है। पहली वारदात गुना से ग्वालियर की और जा रही एक सिकरकंद से भरी लोडिंग से आ रही है। जहां से कोलारस पब्लिक स्कूल के पास यात्री बनकर बैठे थे।

चारों ने वाहन रुकवाकर ड्राइवर से शिवपुरी जाने की बात कही और 120 रुपए किराया तय कर गाड़ी में सवार हो गए। वाहन कुछ किमी की दूरी तय कर सेसई के पास पहुंचा। तभी बदमाशों ने गाड़ी की चाबी निकाल ली और ड्राइवर की मारपीट कर उसका एंड्रॉयड मोबाइल व 3 हजार रुपए छीन लिए।

लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने वाहन ड्राइवर को डरान्-धमकाकर वहां से भगा दिया। इसके बाद रात करीब तीन बजे राहगीर बनकर अहमदाबाद गुजरात से मजदूरी कर लौट रहे दो मजदूर रंजीत लोधी और बंटी लोधी से दो मोबाइल व 1200 रुपए नगद लूट लिए।

अलाव तापते में ही बनाई मजदूरों को लूटने की योजना

सब्जी के वाहन को लूटने के बाद बदमाश पडोरा ओवरब्रिज के पास आकर बैठ गए और अलाव तापने लगे। इसी दौरान एक बस से दो मजदूर उतरे। चारों ने उन मजदूरों से पूछा कि उन्हें कहां जाना है। जब मजदूरों ने उनको बताया कि वह पूरनखेड़ी जा रहे हैं तो चारों बोले कि उन्हें भी गुना जाना है। इस पर वह उनके साथ राहगीर बनकर चल दिए तथा पुल से कुछ दूर चलकर दोनों को मारपीट कर उनके मोबाइल छीन लिए।

डायल 100 की सक्रियता से पकड़ा एक बदमाश

सब्जी के वाहन ड्राइवर ने लूट की घटना के बाद डायल 100 को फोन कर मामले की जानकारी दे दी। डायल 100 इस सूचना पर एक्टिव हुई। इसी दौरान उन्हें मजदूरों के साथ हुई लूट की भी जानकारी मिल गई। डायल 100 क्षेत्र में लागातर बदमाशों को ढूंढ़ रही थी। तभी गांधी पेट्रोल पंप के पास सेसई जाने वाले कच्चे रास्ते पर डायल 100 को चार संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिए। जब पुलिस उन लोगों की तरफ गई तो वह पुलिस को देखकर भागने लगे। तीन बदमाश तो भाग गए, जबकि एक को पुलिस ने दबोच लिया। बदमाश बदरवास क्षेत्र के बताए जा रहे हैं।