कंटेनर को ऊपर से काटकर कट्टू वाहन ले जा रहे थे, बजरंग दल को देखकर भागे- Shivpuri News

शिवपुरी। खबर जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के पडोरा पुल के पास से आ रही है। जहां आज बजरंग दल ने एक कट्टू बाहन हो पकडा है। उक्त वाहन की छत ऊपर से काटकर इन्हें ले जाया जा रहा था। परंतु पशुओं के रभांने की आबाज पर बजरंग दल के कार्यकर्ता पीछे लग गए और उक्त वाहन को पकड लिया।

जानकारी के अनुसार आज सुबह बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली कि एक कंटेनर में कीमती सामान की तरह छिपा कर जयपुर से उड़ीसा ले जाया जा रहा गौवंश पकड़ा है।जिस कंटेनर को कोलारस पुलिस को सौंप दिया गया है।

बजरंगियों ने पकड़े गए चालक छुट्टन मोहम्मद और रहीस खान निवासी टोंक से बात की तो उनका कहना था कि इस तरह से लोग समझ नहीं पाते हैं कि इसमें गौवंश हो सकता है। इसलिए इन्हें कंटेनर में कीमती सामान की तरह ले जाते हैं। यह गौवंश सिर्फ इस कारण से पकड़ में आ गया कि कंटेनर से गौवंश के रमहाने की आवाज किसी राहगीर ने सुन ली। उन्होंने बजरंगियों को फोन पर इसकी सूचना दे दी।

ऊपर से काट रखी थी छत

गौ तस्करों ने कंटेनर को चारों तरफ से सामान्य रूप से पूरी तरह पैक कर रखा था, लेकिन ऊपर की छत गायब थी ताकि वाहन में क्रूरता के साथ भरे गए मवेशियों को हवा मिल सके और वह गंतव्य तक पहुंचने तक जीवित रह सके।

कूद कर भाग गए दो लोग

जब बजरंगियों ने इस कंटेनर को रुकवाया तो कंटेनर पर बैठे दो लोग वहां से भागने में सफल हो गए। अनुमान लगाया जा रहा है कि यह लोग संभवतः इन मवेशियों के सौदा करने वाले सौदागर रहे होंगे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।