सीएम राइज स्कूलो में सिलेक्ट होने के लिए दी 584 शिक्षको ने दी परिक्षा, 217 शिक्षक नदारत

शिवपुरी। जिले के 8 सीएम राइज स्कूलों मेँ चयन के लिए रविवार को परीक्षा का आयोजन किया गया।शहर के तीन परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हुई इस परीक्षा में जिले भर से 801 शिक्षक, व्याख्याता, प्राचार्य व माध्यमिक शिक्षकों को परीक्षा देनी थी लेकिन 584 परीक्षार्थी ही परीक्षा देने पहुंचे जबकि 217 परीक्षार्थी  गैरहाजिर रहे। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी संजय श्रीवास्तव, जिला परीक्षा प्रभारी राजा बाबू आर्य व एडीपीसी एमयू शरीफ का पैनल तीनों केंद्रों पर परीक्षा का जायजा लेने पहुंचा।

जिला परीक्षा प्रभारी राजा बाबू आर्य का कहना है कि जिलेभर के सरकारी स्कूलों के व्याख्याता, प्राचार्य, माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षक तथा सहायक शिक्षकों की सीएम राइज स्कूलों में चयन के लिए परीक्षा रविवार को तीन परीक्षा केंद्रों पर 2 शिफ्टोँ में आयोजित की गई ।

शहर के शासकीय कन्या कोर्ट रोड स्कूल में कुल दर्ज 351 परीक्षार्थियों में से पहली पाली में 116 व दूसरी पाली में 136 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी जबकि 99 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे वही  कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल सदर बाजार में कुल दर्ज 307 परीक्षार्थियों में से 106 पहली पाली व 115 दूसरी पाली में उपस्थित रहे जबकि 86 परीक्षा से नदारद रहे। इसके अलावा जिला उत्कृष्ट विद्यालय में कुल दर्ज 143 परीक्षार्थियों में से पहली पाली में 82 व दूसरी पाली में 29 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी जबकि 32 परीक्षार्थी परीक्षा से नदारद रहे ।

डीईओ के पैनल ने लिया परीक्षा का जायजा, ऑब्जर्वर शिवांगी अग्रवाल रहीं नदारद
कलेक्टर की तरफ से नियुक्त की गई ऑब्जर्वर डीपीसी व डिप्टी कलेक्टर शिवांगी अग्रवाल खुद पूरी परीक्षा से नदारद रही। जिला परीक्षा प्रमुख राजा बाबू आर्य का कहना है कि प्रदेश स्तर से जिले के 8 ब्लॉकों से 4 मॉडल व 4 उत्कृष्ट विद्यालय सहित 8 स्कूलों को सीएम राइज के लिए चुना गया है।

रविवार को जिला मुख्यालय पर सुबह 10 से 12 बजे तक व दोपहर 2 से 4:30 बजे तक दो पालियों में हुई परीक्षा का डीईओ संजय श्रीवास्तव के पैनल ने सतत रूप से जायजा लिया। इस दौरान डीईओ संजय श्रीवास्तव, एडीपीसी एमयू शरीफ व जिला परीक्षा प्रमुख राजा बाबू आर्य तीनों परीक्षा केंद्रों पर दोनों पालियों में संचालित हुई परीक्षा का मुआयना करने पहुंचे जहां परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संचालित पाई गई।