कलेक्टर-SP भी रिटायर्ड SI परिवार को वैक्सीनेशन के लिए मना नहीं पाए, 7 में से सिर्फ 2 ने लगवाई

शिवपुरी। खबर शहर के शांति नगर क्षेत्र से आ रही है जहां एक परिवार मे किसी भी सदस्य ने अभी तक कोविड19 वैक्सीन का प्रथम डोज भी नही लगवाया था इसकी सूचना जब जिला प्रशासन को लगी तो प्रशासन का पूरा कलेक्टर-एसपी सहित प्रशासन का पूरा अमला उक्त परिवार के घर पहुंचा और परिवार के सभी सदस्यों को समझाया साथ ही कुछ सदस्यों को वैक्सीन लगवाई।

जानकारी के अनुसार शांति नगर कॉलोनी मे निवास करने वाले रिटायर्ड एस आई कृष्णलाल मौर्य के परिवार मे कुल 7 सदस्य हैं जिसमे 4 पुरूष सदस्य कृष्णलाल, मनोज, दरबार, सोनू और 3 महिला सदस्य तारावती, राजकुमारी और नेेहा हैं। वैक्सीनेशन अभियान को इतना समय बीत जाने के बाद भी परिवार के किसी भी सदस्य ने वैक्सीन नही लगवाई थी। जिसकी सूचना शांति नगर क्षेत्र के आंगनबाडी केन्द्र ने जिला प्रशासन को दी जिसके बाद कलेक्टर, एसपी सहित प्रशासन का पूरा अमला कृष्णलाल के घर जा पहुंचा और परिवार से वैक्सीन लगवाने की समझाईस दी।

जिला प्रशासन का पूरा अमला पहुचने के बाद भी परिवार के सभी सदस्यों ने वैक्सीन नही लगवाई। प्रशासन के सदस्यों द्धारा अधिक जोर देने के बाद भी परिवार के सदस्यों मे से केवल 2 महिलाओं ने वैक्सीन लगवाई। जब शिवपुरी समाचार की टीम ने परिवार से वैक्सीन नही लगवाने का कारण पूछा तो पता चला कि परिवार मे वैक्सीन के प्रति भय व्याप्त है। परिवार के सदस्यों ने कहा कि हमारे एक रिश्तेदार हैं जिन्होंने वैक्सीन लगवाई थी उसके बाद वह लगातार बीमार रहे और अंत मे उनकी मौत हो गई।

वहीं परिवार के सदस्यों का कहना था कि पिता कृष्णलाल के 3 आपरेशन हो चुके हैं एवं कई सालों से उनकी दवाई चल रही हैं जिस कारण से उनमे वैक्सीन सहने की क्षमता नही है और कहा मां तारावती की तबीयत भी सही नही रहती है इस कारण से वैक्सीन नही लगवाई।

शिवपुरी समाचार के संवाददाता द्धारा जब उक्त परिवार को वैक्सीन लगवाने की समझाइश दी गई तो परिवार के सदस्यों का कहना था कि अगर कोई गारंटी ले कि वैक्सीन लगवाने के बाद किसी को कुछ नही होगा तो हम वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार हैं।