पूर्व मंत्री हनुमंत​ सिंह दाउ के बाहर अतिक्रमण तोड़ा, गली में खड़ी कार का भी किया चालान- Shivpuri News

शिवपुरी। आज शिवपुरी में कोर्ट रोड स्थित पूर्व मंत्री स्वर्गीय हनुमंत सिंह दाऊ के पुराने घर पर आज जिला प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया। खास बात यह है कि कोर्ट रोड से होकर गली में प्रवेश के बाद पिछले हिस्से में करीब 70 फुट अंदर जो टीनशेड दाऊ निवास के बाहर लगी थी उसे धरासाई कर दिया। वहीं एक पड़ोसी की टीनशेड भी गिरा दी गई।

आज करीब 3 बजे एकाएक अमला हितेची, पुलिस, राजस्व अमले के साथ कोर्ट रोड पर प्रकट हुआ। जब वह ख्यातिनाम पूर्व मंत्री दाऊ के निवास में जाकर रुका तो भीड़ लगने लगी। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस की रणवीर सेना ने गली में रखे वाहनों के चालन कर डाले। लोगों के अनुसार यह वाहन यहां कई महीनों से खड़े हुए हैं।

इसके बाद अमला पिछले हिस्से में गया और तोड़फोड़ की। बाद में लौट गया। अमले के हीरो नपा के पूर्व सीएमओ गोविंद भार्गव ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली थी कि रास्ता जाम कर वाहन खड़े किये गए हैं साथ ही रास्ते पर ही अवैध रूप से टीन शेड लगाई है। मोके पर आकर देखा जिसके बाद आलाकमान के निर्देश पर यह कार्रवाई की। टीम के साथ तहसीलदार बीएस कुशवाह, ट्रैफिक सूबेदार रणवीर सहित कोतवाली पुलिस बल मौजूद रहा।

कोंग्रेस नेता विजय दाऊ बोले गली दिखी बीच सड़क के अतिक्रमण नहीं दिखते,पूर्व मंत्री के सुपुत्र विजय सिंह दाऊ इस घटना को लेकर खासे नाराज नजर आए। उनका कहना था वर्षो से गली में वाहन खड़े रहते हैं क्योंकि कोर्ट रोड पर यातायात बाधित न हो। इसके अलावा जो टीन शेड तोड़ा उसकी ऊंचाई इतनी है कि नीचे से कोई भी वाहन निकल सकता था।

उस पर भी किसी को आपत्ति थी तो प्रशासन हमको कहता हम खुद हटवा लेते। न कोई नोटिस दिया न कोई सूचना। बेइज्जती करने के इरादे से यह कार्रवाई की गई जो ठीक बात नहीं है। इसके अलावा कोर्ट रोड की ही बात की जाए तो मुख्य सड़क पर 50 अतिक्रमण होंगे लेकिन प्रशासन को नजर नहीं आते कितने वाहन गलत खड़े रहते हैं कोई चालान नहीं करते।