भ्रूण हत्या का विरोध: केवल कुछ लोगों पर कार्यवाही करके उनको छोड़ देता है, कु.शिवानी राठौर - Shivpuri News

शिवपुरी। मध्यप्रदेश में बढ़ती कन्या भ्रूण हत्या के संबंध में कु.शिवानी राठौर जिलाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग महिला कांग्रेस शिवपुरी ने राज्यपाल के नाम जिलाधीश महोदय को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए कु. शिवानी राठौर ने बताया मध्यप्रदेश में बेटियां पूर्ण रूप से असुरक्षित हैं। बेटियों को इस दुनिया में आने से ही रोका जा रहा है।

विभिन्न मीडिया माध्यमों से समय-समय पर यह जानकारी मिलती रहती है कि शहर में लिंग परीक्षण करके बेटियों को काल के मुह में डाला जा रहा हैं। शासन-प्रशासन मामला गर्म होने पर कार्यवाही का आश्वासन देता है और केवल कुछ लोगों पर कार्यवाही करके उनको छोड़ देता है संरक्षण प्रदान करता है जिनकी देखरेख में ये सब काम हो रहा है।

शिवानी राठौर ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मामा के रूप को भी दिखावटी कहा ओर बताया कि अगर सच में उनको बेटियों की चिंता होती तो ऎसे अपराध करने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई कराते ताकि किसी की भी आगे से ऎसा अपराध करने की हिम्मत नहीं होती। जबकि दोषियों को उनके अपराध की सजा कभी नहीं मिल पाती।

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, बेटी को आगे बढ़ाओ, यह सब केवल तब ही संभव है जब बेटियों को इस दुनिया में आने दिया जाए। लिंग परीक्षण कराकर बेटियों की हत्या कर दी जाती है। यह एक गंभीर चिंता का विषय है। मध्यप्रदेश शासन को बेटियों के सरंक्षण के बारे में वास्तविक कदम उठाना चाहिए तथा दोषियों को किसी भी स्थिति में छोड़ना नहीं चाहिए।

शासन प्रशासन की लचर व्यवस्था का परिणाम होता है कि दोषी लोग छूट जाते हैं तथा समाज में यह संदेश जाता है कानून व्यवस्था असहाय हो चुकी है। मध्य प्रदेश सरकार को अपनी सख्त कानून व्यवस्था को दिखाते हुए यह एक संदेश देना चाहिए कि इस दुनिया में सभी को समान रूप से जीने का हक है। बेटी-बेटा एक समान है।

बेटियों का संरक्षण सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए।इस अवसर पर जिला पिछड़ा वर्ग सचिव प्रिया शिवहरे, शाहिन बानो, रानी प्रजापति, मंजू प्रजापति, अमन राठौर सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।