kolaras News- सांप ने डसा समझा चूहे ने काटा हैं: 2 सगे भाईयो को सांप ने डसा, 1 की मौत 1 गंभीर

कोलारस। खबर जिले के कोलारस अनुविभाग में आने वाले भाटी गांव से आ रही हैं कि भाटी गांव में निवासरस 2 सगे भाईयो को सोते समय बुधवार की रात सांप ने डस लिया,पहले एक भाई को सांप ने डसा,वह समझा की चूहे ने काटा हैं और वह मां को बताकर सो गया,लेकिन दूसरे भाई को सांप ने काटा तो उसने देख लिया। परिजन इलाज को दरकिनार कर झांड फूक में लगे रहे। समय पर उचित इलाज न मिलने के कारण एक भाई की मौत हो गई वही दूसरा गंभीर हैं।

जानकारी के अनुसार कोलारस के भाटी गांव के राजेश परिहार के दो बेटों अरुण उम्र 20 साल व राहुल उम्र 18 साल को बुधवार की रात 12:30 बजे सांप ने डंस लिया। पहले छोटे भाई राहुल को डंसा तो वह मां के पास गया और यह कहते हुए सो गया कि उसे चूहे ने काट लिया है। कुछ देर बाद बड़े भाई अरुण को सांप ने अपना निशाना बनाया।


अरुण ने सांप को देख लिया। उसने परिवार वालों को बताया कि उसे सांप ने डंस लिया है। यह बात सुनते ही परिवार वाले समझ गए कि राहुल को भी चूहे ने नहीं काटा बल्कि सांप ने डंसा है। दोनों युवकों को परिवार वाले झाड़-फूंक कराने रिजोदा गांव में ले गए।

परिवार वालों के अनुसार वहां दोनों ठीक हो गए। परिवार वाले पहले उनको गांव के मंदिर पर लेकर आए और बाद में घर। घर पहुंचने के कुछ देर बाद एक बार फिर दोनों भाइयों की तबियत बिगड़ी तो उनके परिजन उन्हें झाड़-फूंक के लिए नेतवास ले गए। वहां लागातर किए गए प्रयासों के बाद भी जब हालत नहीं सुधरी तो दोनों युवकों को परिवार वाले एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन वहां से भी उन्हें लौटा दिया गया।

आखिर में परिवार वाले दोनों भाइयों को जिला अस्पताल लेकर आए। यहां डॉक्टरों ने राहुल को मृत घोषित कर दिया। उपचार के बाद राहुल की हालत में सुधार हुआ, लेकिन फिर भी उसकी हालत गंभीर बनी हुई थी, जिसके चलते उसे ग्वालियर रैफर कर दिया गया।

परिवार वालों के अनुसार इस पूरे घटनाक्रम में चौंकाने वाली बात यह है कि दोनों मामाओं के बीच उनके भांजे भी सो रहे थे, लेकिन सांप ने दोनों भाइयों को ही डंसा, बीच में सो रहे भांजे पूरी तरह सुरक्षित हैं।

दोबारा ले गए झाड़-फूंक कराने
डॉक्टर द्वारा राहुल को मृत घोषित किए जाने के बाद भी परिवार वाले राहुल को एक बार फिर अस्पताल से उठाकर दूल्हा देह नामक स्थान पर झाड़-फूंक के लिए ले गए। हालांकि वहां से भी परिवार वालों को हताशा ही हाथ लगी।

युवक खुद चलकर लाया बाइक

परिवार वालों का कहना है कि जब वह दोनों भाइयों को रिजोदा ले गए थे, तब दोनों स्वस्थ हो गए। उनके अनुसार मृतक राहुल तो रिजोदा से अपने गांव तक बाइक भी चलाकर लाया था।

लगभग 1 माह पूर्व छत पर सोते हुए भाई बहन को भी सांप ने डसा था

नरवर क्षेत्र के सोन्हर गांव में रहने वाले कमद सिंह बघेल, पत्नी ललिता, 7 साल की बेटी पिंकी और 4 साल के बेटे संजय के साथ रविवार रात घर की छत पर सो रहे थे। रात करीब दो बजे पिंकी और संजय को जहरीले सांप ने डंस लिया।

सांप के डंसते ही पिंकी चीखी और मां से दर्द होने की बात कही। इसी दौरान बेटे की भी नींद खुल गई और वह भी रोया। मां ललिता ने सोचा कि बच्चे शायद डर गए होंगे, इसलिए उसने दोनों बच्चों को दुलार कर फिर से सुला दिया। भाई बहन को परिजन अस्पताल ले गए थे,लेकिन दोनो की मौत हो गई थी।