मुआवजा नहीं मिलने से नाराज किसानों ने किया जमकर प्रदर्शन, तहसील के आगे दिया धरना- Bairad News

बैराड़। जिले के बैराड़ पिछले दिनों से अतिवृष्टि से लगातार परेशान किसानों का धैर्य जवाब देने लगा है। किसानों ने शुक्रवार को तहसील कार्यालय के आगे धरना दिया और प्रदर्शन कर पटवारी के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया। किसानों ने का फसल बीमा क्लेम दिलाने, अतिवृष्टि से नुकसान का मुआवजा दिलाने की मांग की।

किसानों ने कहा कि उनकी हालत दिन ब दिन खराब होती जा रही है।फसल बीमा क्लेम, मुआवजा अभी तक नहीं मिला। बैराड़ तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत खैरारा बनवारीपुरा के बद्री कुशवाह, संजय शर्मा, बल्लू यादव, राकेश आदिवासी, ब्रजमोहन आदिवासी, बनवारी आदिवासी, ने बताया कि अतिवृष्टि बर्षा से घरों में फसलों में पानी भरने से परेशान थे। इस बार अतिवृष्टि बर्षा ने घर, मकान फसल बर्बाद कर दी।

सरकार के वादे के मुताबिक किसानों को पटवारी द्वारा सर्वे के नाम पर पैसे मांगने का आरोप किसानों ने तहसील कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन कर विरोध जता रहे हैं और किसानों का कहना है कि अब तक मुआवजे के रूप में एक भी फूटी कौड़ी अभी तक जमा नही करवाई। आक्रोशित किसानों ने तहसील कार्यालय के आगे प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री से मुआवजा की मांग कर रहे हैं।

अतिवृष्टि बर्षा मुआवजा लेने को अड़े किसान
किसानों ने तहसील कार्यालय के आगे धरना दिया और प्रदर्शन किया। किसानों ने मुआवजा नहीं मिलने तक धरना व प्रदर्शन जारी रखने की बात कही।