अमोला लूट काण्ड: चारो आरोपी गंभीर घायल, 1 के सिर में 16 टांके, अस्पताल में भर्ती - Shivpuri News

शिवपुरी। जिले की अमौला थाना पुलिस ने बीती रात अमोलपठा रोड पर कियोस्क संचालक के साथ दूसरी बार हुई लूट के मामले में चार आरोपियों को दबोचने की कार्रवाई की है। चारों आरोपियों के सिर में गंभीर चोट हैं,पुलिस ने कोर्ट में आरोपियों को पेश किया जहां से जेल वारंट आरोपियों का बनाया गया, लेकिन जब पुलिस इनको लेकर जेल पहुंची तो एक आरोपी के सिर एक आरोपी को जेल में लेने जेलर ने किया मना में 16 टांके थे और उसकी हालत नाजुक थी।

इस कारण से जेल प्रबंधन ने उस आरोपी को जेल में लेने से मना कर दिया, जिसके बाद आरोपी को करेंरा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इधर पुलिस इन आरोपियों को एक हादसे में घायल होना बता रही है। अब हकीकत क्या है यह तो पुलिस जाने या घायल आरोपी.. ?

दो माह पूर्व करैरा निवासी कियोस्क संचालक अमित लाक्षाकर जो कि आमोलपठा में कियोस्क सेंटर चलाते हैं के साथ चार अज्ञात बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम देते हुए 70 हजार रुपए लूट लिए थे। खास बात यह है कि अमित के साथ डेढ़ माह पूर्व ही एक और लूट की घटना कारित हुई थी, जिसमें बदमाश एक लाख 70 हजार रुपए लूटकर ले गए थे।

पुलिस ने पहली लूट की घटना को ट्रेस कर बदमाश पकड़ लिए थे और अब बीती रात अमोला पुलिस ने दूसरी लूट के आरोपियों को भी दतिया के गौरा घाट के पास से दबोच लिया। पकड़े गए आरोपियों में प्रदीप पुत्र राजेन्द्र गुर्जर निवासी मुरैना, संतोष पुत्र बालकिशन निवासी ग्वालियर, संजय पुत्र जगदीश निवासी मुरैना व सुरेन्द्र पुत्र महावीर निवासी मुरैना शामिल है।

हालांकि आरोपियों को पकड़ते समय आरोपी जब बाइक से पुलिस को देखकर भाग रहे थे तो बाइक फिसल गई और चारो बदमाश गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें से प्रदीप के सिर में 16 टांके आए है। पुलिस ने आनन-फानन में चारों आरोपियों को करैरा कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेजा गया।

1 आरोपी को जेल में लेने जेलर ने किया मना

जेल में जब जेलर सुनील शर्मा ने एक बदमाश प्रदीप गुर्जर की हालत नाजुक देखी तो उन्होंने उसे जेल में लेने से इंकार करते हुए इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया है। प्रदीप को करैरा अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है। करैरा अस्पताल के बीएमओ संत कुमार शर्मा ने भी बताया कि अमोला पुलिस द्वारा एक बदमाश प्रदीप को सिर में गंभीर चोट होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसका इलाज जारी है। वह पुलिस अभिरक्षा में है।

यहां बता दें कि इस मामले में अमोला थाना प्रभारी अमित चतुर्वेदी ने ऐसे किन्हीं आरोपियों को पकड़ने से मना कर दिया जबकि एसडीओपी करैरा जीडी शर्मा ने बताया कि हां चार आरोपी अमोला पुलिस ने लूट के मामले में पकड़े है।

एक आरोपी के सिर में है गंभीर चोट

अमोला पुलिस कोर्ट के चार आरोपियों को लेकर आई थी। इनमें से प्रदीप के सिर में गंभीर चोट होने के कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शेष तीनों आरोपियों को जेल दाखिल कर लिया गया है।
सुनील शर्मा जेलर उप जेल करैरा

बाइक फिसलने से हुए आरोपी घायल

चार आरोपियों को पकड़ा है। आरोपियों को पकड़ते समय रास्ते में एक रेत का ढेर आने के कारण आरोपियों की बाइक फिसलने से वह घायल हुए हैं। एक अस्पताल में भर्ती है, जिसका इलाज जारी है।
जीडी शर्मा,एसडीओपी, करैरा