सावधान: घर से निकलते ही हो सकता हैं आपका इनसे सामना, सड़कों पर ​चलिए संभलकर वरऩा.......- Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी की सडको पर वाहनो से अधिक आवारा पशु विचरण करते देखे जा सकते है। इनको सडक से हटाने की जिम्मदारी नगर पालिका शिवपुरी की हैं,आप सभी नगर पालिका शिवपुरी की कार्यप्रणाली से परचित हैं इसलिए आप शिवपुरी की सडको पर संभलकर चले वरना आप किसी भी हादसे के शिकार हो सकते है।

शिवपुरी की सडको पर नगर पालिका की गैरजिम्मेदारी के कारण आवारा पशुआ ने अपना डेरा डाल रखा है। शहर के हर चौराहे और लगभग हर सडक पर आवारा मवेशियों का आतंक है। शहर के मुख्य मार्ग से लेकर बस स्टैंड, सब्जी मंडी,गांधी चौक,गरुद्वार चौक,झाँसी तिराहा,गुना बायपास पर इन आवारा मवेशियों का जमावड़ा सर्वाधिक देखने को मिलता है।

सड़कों पर घूम रहे आवारा पशुओं से आए दिन दुर्घटना होने से लोग परेशान हैं। यह आवारा पशु आए दिन आपस में भिड़ जाते हैं जिससे सड़क से निकलने वाले वाहन चालको में हादसों का भी डर बना रहता हैं। लेकिन नगर पालिका का इस ओर लापरवाह बनी हुई हैं।

नगर पालिका परिषद शिवपुरी के पास आवारा जानवर पकडने के वाहन हैं,लेकिन वह नगर पालिका के शिवपुरी कार्यालय में शोपीस बने रखे हुए हैं,और वह जब ही वाहर निकलते हैं जब कोई वाहन चालक इन पशुओ का शिकार हो जाता है।
इससे पूर्व शहर में कई वाहन चालक हादसे का शिकार हो चुक हैं,तो कई लोग अपनी जान भी गंवा चुक हैंं

वर्षाकाल में सबसे अधिक पशु सकड पर
मवेशियों का सबसे ज्यादा जमावड़ा वर्षा काल में होता है,कारण सिर्फ इतना हैं कि सडके वाहन निकलने के कारण सूख जाती है और पशुओ को वाहनो से निकलने वाले धुंए के कारण किटो से मुक्ति मिल जाती हैं इस कारण वह सडको पर अधिक बैठते है।

ऐसे वर्षाकाल मेें जहां सडको के किनारे पानी के कारण कीचड होती हैं,आवारा पशुओ के सडको पर जमावाडा लगाने के कारण वाहन चालको को अपने वाहन सडक से नीचे उतारने पर हादसे की अशंका बढ जाती है।

इनका कहना हैं
नगर पालिका प्रशासन का अमला अभी बाढ़ आपदा में लगा हुआ था अब स्थिति धीरे धीरे सामान्य हो रही हैं। आवारा पशुओ को सड़क से हटाने का हम जल्द ही अभियान शुरू करेंगे
शैलेन्द्र अवस्थी,सीएमओ,नगर पालिका शिवपुरी