शिवपुरी समाचार ने चेताया प्रशासन ने फिर भी नहीं सुनी, अब ढेड किमी की सड़क बह गई - kolaras News

Bhopal Samachar
हार्दिक गुप्ता कोलारस। खबर जिले के कोलारस से आ रही है। जहां शिवपुरी समाचार द्धारा प्रशासन को चेताने के बाद भी प्रशासन ने नही सुनी और आज यह घटिया निर्माण के चलते बनी रोड डेढ किमी तक पूरी तरह उखड गई।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने लगभग डेढ माह पूर्व लालपुर में नवनिर्मित सडक में घटिया सामाग्री के उपयोग करने के मामले को प्रमुखता से उठाया था। जिस पर से प्रशासन ने इस ठेकेदार को हरी झंडी देते हुए काम जारी रखा। जिसके चलते अब पहली बारिश में ही यह सडक पपडी की तरह उखड गई।

पहली बारिश में ही कोलारस क्षेत्र के ग्राम लालपुर मे नवनिर्मित सड़क कई जगहों पर धंस गई है। यह स्थल काफी खतरनाक बन गया हैं। गाड़ियों के परिचालन पर दुर्घटना की आशंका से ग्रामीणों में निर्माण एजेंसी एवं विभागीय अभियंता के खिलाफ गहरी नाराजगी बढ़ रही है।

पहली बारिश से ही यहां सड़क निर्माण की गुणवत्ता की पोल

खुल गयी है। ग्रामीणों के विरोध के बावजूद गुणवत्ता में सुधार नहीं किया गया नतीजा यह निकला की 6 महीने के अंदर ही सड़क के परखच्चे उड़ते नजर आ रहे हैं।

एक ओर सरकार जहां सड़कों के जाल बिछाने का दावा कर रही है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में बनने वाले सड़क के गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि योजना के नाम पर पैसा भले ही खर्च किए जा रहे हैं लेकिन सड़कों की गुणवत्ता नहीं हो पाती है। वह भी बाढ़ ग्रस्त इलाकों में कमजोर सड़कों के निर्माण से समस्या जस की तस रह जाने की आशंका से ग्रामीणों में नाराजगी है।

मुबारिकपुर से लालपुर के गांव को जोड़ने वाली सड़क मैसर्स सुदर्शन लोधी कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा 212 लाख की लागत से कराया गया था । ग्रामीणों की माने तो तो शुरुआत से ही घटिया निर्माण कार्य कराया जा रहा था जिसकी शिकायत ग्रामीणों द्वारा विभाग एवं स्थानीय विधायक को भी कई बार की थी बावजूद इसके गुणवत्ता में सुधार ना किया जाना यह तस्वीरें बयां कर रही हैं।
G-W2F7VGPV5M