80 लाख के निर्माण कार्य में 40 लाख का बंटवारा कर लिया सरंपच और सचिव ने: CEO बोले कोई जानकारी नही दे सकता- Shivpuri News

शिवपुरी। मामला जिले के नरवर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत सीहौर का हैं। इस पंचायत के सचिव और सरपंच पर भारी भ्रष्टाचार करने का आरोप हैं,भ्रष्टाचार का पूरा पुलंदा जनसुनवाई के माध्यम से ग्रामीणो ने कलेक्टर शिवुपरी को दिया और कमिश्नर स्तर पर इस भ्रष्टाचार के मामले की जांच की मांग की गई थी,लेकिन आज तक इसमें कार्रवाई की छोडिए जांच के आदेश भी नही हुए हैं।

2 मार्च 2021 को सीहौर के ग्रामीणो ने कमिश्नर ग्वालियर संभाग को शिकायत की थी कि ग्राम पंचायत सीहौर में पंचायत के तहत कराए गए निर्माण कार्यो में भारी भ्रष्टाचा किया हैं,निर्माण कार्य गुणवत्ता का ध्यान नही रखा गया है।

शिकायत में बताया गया कि ग्राम पंचायत में नकटेरा नामक स्थान पर 400 मीटर सी.सी. रोड़ का निर्माण कराया गया है। जिसमें मात्र 2 ईची गिट्टी डाली गयी है। और सीमेन्ट के बजाये मिट्टी व बजरी मिलाई गयी है। इसी प्रकार से गोपीलाल के दरबाजे सेलक्ष्मीनारायण पचौरी के निवास तक एवं मट वाली गली में रमेश सोनी के दरवाजे
तक भी सी.सी. डाली गयी थी जो मात्र 2 ईच ही डली हैं।

इसी प्रकार से शा.मा.वि. सीहौर से गांव की पुरानी डी.पी.तक एवं शा.प्रा.वि. सीहौर से बड़ी बाखर तक डाली गयी सी.सी. भी गुणवक्ताहीन व अत्यंत घटिया किस्म की है। उक्त कार्यों में सरपंच व सचिव वीर सिंह ने भारी भ्रष्टाचार किया है। और शासकीय धन की खुली लुट की गयी है।

ग्राम पंचायत में अभी तक लगभग 80 लाख के निर्माण कार्य सरपंच व सचिव के द्वारा कराये गये है इस में से मौके पर मात्र 40 लाख रूपया ही खर्च किया हैं और शेष 40 लाख रूपया हड़प कर लिया है।

वही ग्रामीणो ने कहा कि सीसी निर्माण मे कोई नाली नही बनाई हैं,जिससे गंदगी होती हैं। नकटेरा स्कूल की बाउंड्री पर प्लास्टर नही किया हैं। वही पटेरी सीहौर में कोई नाली नही बनाई गई हैं उसका फर्जी भुगतान निकला गया हैं,वही इस मामले में सीईओ नरवर एस.एस पिप्पल से बात की तो उन्होने कहा कि में इसकी जानकारी कार्यलीन समय में ही दे सकता हूं।