3 साल से गांव में नहीं है लाइट, एक सैंकडा आदिवासी ग्रामीणों ने घेरा एसई आफिस - Shivpuri News

शिवपुरी। आज कोलारस अनुविभाग के टौरिया,कुमरौआ,सुआटोर से आए लगभग एक सैकडा ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में जमकर हंगामा किया। आदिवासी ग्रामीणों का आरोप है कि उनके गांव में बीते 3 साल से लाईट नहीं है। यहां तारों से खंबे चोरी हो गए है। जिसके चलते उनके गांव में लाईट नहीं आ रही।

ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया उनके गांव खरई फीचर से ग्राम टौरिया,कुमरौआ आदिवासी मजरा,रामपुरा,खजूरी आदिवासी बस्ती कुदनिया गणेश,भैडोन, टौरिया खेडा, इमलिया, अटा मानपुर आदिवासी पुरा,अटा मानपुर पनिहारी आदिवासी बस्ती से होकर बिजली की लाईन गुजरी है।

ग्रामीणों ने बताया है कि गांव में करीब 3 वर्ष पूर्व बी.पी.एल की घरेलू विद्युत लाईन डाल गई थी परन्तु यह आज तक चालू नहीं हो पाई है अगह-जगह इसके खम्बे टूट चुके हैं एवं लाईन भी चोरी हो चुकी हैं।

इन गांव में अभी पम्प लाईन से विद्युत आती है जो 8 घण्टे आती है। जो के पम्प बोर की मोटर चलती है इस पम्प लाईन का गांव में विद्युत ल्य लगाने के कोई इंतजाम नहीं इस ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ता है सही से लाईट नहीं आने कारण अंधेरे में जीवन व्यतीत करना पड़ रहा है।

जिसके चलते ग्रामीण परेशान होकर कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे। जहां ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। उसके बाद ग्रामीण एकजुट होकर बाणगंगा बिजली विभाग कार्यालय पहुंचे। जहां जमकर एसई कार्यालय में हंगामा किया। उसके बाद अधिकारीयों ने इस मामले में जांच के बाद बिजली चालू करने का आश्वासन दिया।