14 माह के बालक और 9 साल की बालिका को सांप ने डसा: परिजन झाड फूक में उलझे: मौत - Shivpuri News

शिवपुरी। खबर जिले के सर्पदंश की आ रही हैं कि जिले के 2 अलग अलग स्थानो से पर एक अबोध बालक और 9 साल की बच्ची को सांप ने डस लिया। परिजन सांप के डसने के बाद झांडफूक में लगे रहे। बाद में डॉक्टरो के पास गए जहां दोनो बच्चो की मौत की खबर आ रही है।

जानकारी के अनुसार पिछोर अनुविभाग में आने वाले बामौरकला कस्बे से मात्र 4 किमी दूर स्थित ग्राम नयागांव में घर में खेल रहे बालक हिमांशु पुत्र बीरसिंह अहिरवार उम्र एक वर्ष दो माह जो रात 8 बजे के लगभग अपने घर में खेल रहा था। तभी अचानक बिल से निकले सर्प ने उसे डंस लिया जिससे उसकी मौत हो गई।

परिजन के अनुसार बालक को एक नागिन ने डंस लिया। बालक को इलाज के लिए कई जगह ले जाया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका। जिसकी सूचना बामौरकलां थाना पर दी गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा कर मर्ग कायम कर विवेचना में ले लिया है।

वही अमोलपठा चौकी क्षेत्र के सोन्हर गांव में 9 साल की बच्ची को सांप ने डंस लिया। सांप के जहर की वजह से बच्ची की मौत हो गई। अनुष्का उम्र 9 साल पुत्र राजबहादुर सिंह निवासी सोन्हर शनिवार की रात 7-8 बजे के दरमियान खेल रही थी, तभी दाहिने पैर में सांप ने डंस लिया। परिजन झाड़फूंक के चक्कर में उलझे रहे। फायदा नहीं हुआ तो नरवर हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।