Shivpuri News- वैक्सीन का संकट: कई केन्द्रों पर नहीं लग सकी वैक्सीन

शिवपुरी। वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत शिवपुरी में तीसरे दिन वैक्सीन का संकट उत्पन्न हो गया। वैक्सीन की कमी दूसरे दिन से ही महसूस होने लगी थी। गुरूवार को कोवाशील्ड वैक्सीन के 16300 डोज ही आए हैं जो 125 सेंटरों पर लग रहे हैं। जबकि अन्य केन्द्रों पर वैक्सीन न होने से वैक्सीनेशन नहीं हो रहा है।

शिवपुरी में कई वैक्सीन सेंटरों पर पहुंचे लोगों को निराशा का सामना करना पड़ा। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. संजय ऋषिश्वर ने बताया कि महाभियान के तीसरे दिन 125 सेंटरों पर ही 16300 डोज लगाए जाएंगे। जबकि टीकाकरण महाअभियान के पहले दिन 33 हजार लोगों को और दूसरे दिन 26500 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया।

वैक्सीनेशन के प्रति लोगों में जहां पहले जागरूकता और उत्साह की कमी थी। लेकिन कोरोना के प्रकोप के कारण वे लोग भी टीका लगवाने के लिए सहमत हो गए जो कई कारणों से इससे झिझक रहे थे। खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीन के अभियान के प्रति रूचि कम थी। इस कारण प्रशासन ने लोगों को जागरूक करने के लिए कई अभियान चलाए हैं।

जिससे अधिक से अधिक लोग टीका लगवाकर अपनी और दूसरों की सुरक्षा कर सकें। यहीं कारण रहा कि बुधवार को टीका लगवाने वालों की सेंटरों पर भीड़ रही। जिससे वैक्सीन खत्म हो गई। डॉ. संजय ऋषिश्वर ने बताया कि गुरूवार को वैक्सीन आएगी और गुरूवार को वैक्सीन के कुल 16300 डोज ही आए। जिससे कई सेंटरों पर वैक्सीन नहीं लगी और लोगों को निराशा का सामना करना पड़ा।

एडीजे शैलजा गुप्ता ने किया टीकाकरण का शुभारंभ

टीकाकरण महा अभियान मे आज करैरा ब्लाक को 2000 हजार टीकाकरण का लक्ष्य दिया गया । जिसमे 19 केन्द्रो पर लगाए जा रहे है ।जिसमे आज शासकीय प्राथमिक विद्यालय आई टी बी पी करैरा मे आज 100 लोगो को टीका लगाने का लक्ष्य दिया गया जिसका शुभारम्भ एडीजे सुश्री शैलजा गुप्ता ने माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया और सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील की।

टीकाकरण मे डी एच ओ एन एस चौहान, डा देवेन्द्र खरे बीआर सी सी आफाक हुसैन, प्रधान अध्यापक मुरारी लाल भैनया रमेश, बीएल ओ मनोज त्रिपाठी पटवारी पवन साहू मौजूद रहे । समाचार लिखे जाने तक 35 लोगों को वैक्सीन लगाई गई और वैक्सीनेशन के लगवाने मे लोगो मै उत्साह दिखाई दिया।