इंदिरा गांधी ने 25 जून को नागरिक एवं प्रेस स्वतंत्रता छीनी: राजू बाथम - Shivpuri News

शिवपुरी। आज दिनांक 25 जून को आपातकाल काला दिवस कार्यक्रम शिवपुरी जिला मुख्यालय पर आयोजित किया गया जिसमें प्रत्यक्ष रूप से जिला पदाधिकारी उपस्थित रहे एवं जिले के 23 मंडल अध्यक्ष वरिष्ठ भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी सभी मोर्चों के अध्यक्ष एवं पदाधिकारी शामिल हुए।

इन सभी पदाधिकारी को आपातकाल की विभीषिका एवं लोकतंत्र सेनानियों के साथ किए गए अमानवीय व्यवहार संबंधी वर्चुअल बैठक को भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष राजू बाथम के द्वारा संबोधित किया गया।

उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में और आजाद भारत में सबसे विवादास्पद दिन 25 जून 1975 था, जिस दिन लोकतंत्र की हत्या की गई थी। और यह आपातकाल 25 जून 1975 से लेकर 21 मार्च 1977 तक जारी रहा इस अवधि में समानता और स्वतंत्रता के अधिकार नागरिकों से छीन लिए। मुसोलिनी और हिटलर जैसी तानाशाही इंदिरा गांधी ने अपना ली थी।

राष्ट्र सर्वोपरि भावना को अंत:करण में रखने वाले राष्ट्र भक्तों को कुचल दिया स्थाई और अस्थाई जेलों में ठूंस दिया उनके साथ अमानवीय व्यवहार किया गया यहां तक कि उनके परिवार वालों ने भी इस त्रासदी का को झेला।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और अखिल भारतीय जनसंघ के सभी बड़े नेताओं को बंदी बना लिया गया। इंदिरा गांधी ने 1971 का लोकसभा चुनाव जोड़-तोड़ और करप्शन की राजनीति से जीता था उनके चुनाव को अवैध घोषित कराने के लिए राज नारायण ने न्यायालय की शरण ली थी न्यायालय ने निर्णय दिया था कि इंदिरा गांधी की लोकसभा से सदस्यता समाप्त उन्हें वेतन भी नहीं मिलेगा आगामी चुनाव भी नहीं लड़ सकती।

इसी खीज के कारण और अपनी कुर्सी को बचाने के लिए अनुच्छेद 352 के अंतर्गत राष्ट्रपति फखरुद्दीन अली जी से हस्ताक्षर करा कर देश में आपातकाल लागू किया आधी रात में ही राष्ट्र भक्तों को जैसी हालत में घरों में मिले गिरफ्तार कर लिया गया, घर वालों को कोई कारण नहीं बताया बगैर आरोपों के ही निरुद्ध कर दिया जेलों में कैदी बना दिया और लोकतंत्र की हत्या कर दी।

नगर में निवासरत लोकतंत्र सेनानी हरिहर शर्मा ओम प्रकाश शर्मा गुरु विमलेश गोयल महेश गौतम गोपाल सिंघल घनश्याम भसीन कामता प्रसाद पूर्व विधायक के निवास पर जाकर शॉल श्रीफल से उनका अभिनंदन किया गया।

इस इस आपातकाल काला दिवस कार्यक्रम में विधायक वीरेंद्र रघुवंशी, पूर्व विधायक प्रहलाद भारती, हरवीर रघुवंशी, विजय शर्मा, शिवपुरी नगर मंडल अध्यक्ष विपुल जैमनी, पुरानी शिवपुरी मंडल अध्यक्ष के पी परमार, अशोक खंडेलवाल , तेजमल सांखला, चंदन सिंह गुर्जर , हेमंत ओझा , दिलीप मुद्गल , श्रीमती मंजुला जैन, सोनू विरथरे, अमित भार्गव , मुकेश चौहान , ओमी जैन , हरिओम राठौर, महेश आदिवासी, सतीश भार्गव , गिर्राज शर्मा, मनोज शर्मा, राजीव जैन और भाजपा कार्यकर्ता प्रत्यक्ष रूप से उपस्थित रहे एवं सभी मंडल अध्यक्ष वरिष्ठ पदाधिकारी वर्चुअल उपस्थित रहे।