मध्यदेशीय अग्रवाल समाज का रिकॉर्ड तोड़ 2427 लोगों का कराया गया टीकाकरण: 7वे चरण में 465 लगे टीके - Shivpuri News

शिवपुरी। एक ओर जहां शासन के द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम और जागरूकता को लेकर तमाम तरह के कार्यक्रम आयेाजित कर जनजागरूकता का कार्य किया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर जिला मुख्यालय पर ही मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के द्वारा अपने समाज की मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला को कोरोना वैक्सीनेशन के लिए स्थाई शिविर के रूप में स्वीकृति दी गई तो यहां लगातार लोगों ने बढ़-चढ़कर अपना कोरोना का वैक्सीनेशन कराया और यहां रिकॉर्ड तोड़ 2427 लोगों का अब तक कोरोना टीकाकरण हो चुका है।

मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष गौरव सिंघल के द्वारा अपने द्वारा सामाजिक पहल करते हुए जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आयोजित होने वाले कोरोना वैक्सीनेशन शिविर को नियमित रूप से जारी रखने के लिए अपनी स्वीकृति प्रदान की और यहां लगातार बीते 7 दिनों से कोरोना का वैक्सीनेशन शिविर आयोजित किया गया जिसमें अब तक 2427 लोगों को कोरोना का टीकाकरण किया गया।

जिसमें गुरूवार को यहां सातवेंं चरण में 465 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया इसमें 220 कोविडशील्ड व 245 कोवैक्सीन के डोज संबंधितों को लगाए गए। यहां मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला परिसर में सर्वसुविधा युक्त भवन, स्वच्छ पेयजल, एएनएम एवं स्वास्थ्य विभाग के लिए पृथक व्यवस्था आदि व्यवस्थाऐं मौजूद कराई गई जिसका परिणाम यह रहा कि यहां सर्वाधिक रूप से लोगों ने अपना कोरोना टीकाकरण करने के लिए यही स्थान चुना।

जिसमें आने वाले लोगों को समाज की ओर से शुद्ध आरओ युक्त पानी की बोतल, बिस्किट, पौधे आदि प्रदाय कर ऑक्सीजन की पूर्ति करने का अनुकरणीय कार्य भी किया गया। इसके बाद भी लगातार कोरोना टीकाकरण के लिए आ रहे लोगों को जागरूक भी किया जा रहा हैजिसमें यहां मौजूद वांलिटंयर सक्षम गोयल, साक्षी गोयल सहित मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के पदाधिकारी लगातार अपनी सेवाऐं नि:स्वार्थ भाव से दे रहे है। टीकाकरण में योगदान दे रहे एएनएम गीता केवट, शकुन धाकड़, रविना यादव व कामिनी उदय आदि प्रात: 9 बजे से सायं 5 बजे तक पंजीयन और टीकाकरण का कार्य कर रही है।

इस तरह लगे लगातार कोरोना के टीके

मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के द्वारा 2 जून को जब पहली बार कोरोना वैक्सीनेशन का शिविर लगाया जा रहा था तभी उसमें रिकॉर्ड तोड़ टीकाकरण हुए जिसके चलते पहले ही दिन 524 लोगों ने कोरोना का वैक्सीनेशन हुआ। यहां इस उत्साह को देखते हुए समाज के द्वारा जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के लिए सहयोग प्रदान करते हुए इसे नियमित टीकाकरण शिविर के रूप में प्रयुक्त किया जाने लगा और इसके बाद अगले दिन 3 जून को 170, 4 जून केा 216, 5 जून को 212, 7 जून को 461, 9 जून को 379 व 10 जून को 465 इस तरह अब तक 2724 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाकर उन्हें सुरक्षा कवच प्रदाय किया गया है।