भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी ने जिला अस्पताल में स्थायी प्रकल्प के रूप में वाटर कूलर किया स्थापित - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। इन दिनों जिले में एक ओर जहां कोविड 19 का प्रभाव के चलते जिला अस्पताल आने वाले लोगो की संख्या बहुतायत हो गयी है तब इन हालातों में समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद शाखा के द्वारा अपने स्थायी प्रकल्प के तहत एक निःशुल्क वाटर कूलर प्याऊ की स्थापना जिला अस्पताल में कराई गई है।

ताकि यह आने वाले जरूरतमंद को पीने के पानी के लिए यहां वहां ना भटकना पड़े और गर्मी व कोविड के इन दिनों में भी आमजन परेशान ना हो। इसे लेकर यह प्याऊ आमजनता के लिए उनकी आवश्यक पानी की जरूरत को पूर्ण करेगी। इस दौरान शाखा अध्यक्ष श्रीमती अनिता सिंह व सचिव गणेश धाकड़ ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों और उनके परिजनों के लिए समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी द्वारा जिला चिकित्सालय में वाटर कूलर स्थापित किया गया।

चूंकि भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी के द्वारा विगत 17 सालों से हर साल गर्मियों में प्याऊ का इंतजाम शहर के चैराहे पर करती आई है। लेकिन इस वर्ष कोरोना महामारी के कारण जिला चिकित्सालय में परमानेंट(स्थायी) वाटर कूलर की स्थापना कर जिला अस्पताल व आमजनता को सहयोग प्रदान किया है

जिससे जिला चिकित्सालय(अस्पताल) में आने वाले व्यक्तियों को स्वच्छ और ठंडा पानी मिलता रहे है। इस प्याऊ को जिला अस्पताल को समर्पित करते हुए संस्था के पूर्व अध्यक्ष व सांसद प्रतिनिधि हेमंत ओझा ने कहा कि अब से जिला अस्पताल में मरीजो और उनके परिजनो के लिए पीने के पानी की समस्या नहीं रहेगी इस प्याऊ की स्थापना के बाद इसकी देखरेख भी जिला अस्पताल के साथ संस्था के द्वारा भी की जायेगी ताकि आमजन को यह सुविधा मिल सके। सोमबार को जिला चिकित्सालय को परिषद की तरफ से वाटर कूलर भेंट कर स्थपित कर दिया गया है।

जिस पर सीएमएचओ डॉ ए एल शर्मा ने संस्था के इस कार्य के प्रति आभार माना। इस दौरान परिषद के वरिष्ठ सदस्य पूर्व विधायक प्रहलाद भारती, भाजपा जिला उपाध्यक्ष सांसद प्रतिनिधि हेमंत ओझा, शाखा सचिव गणेश धाकड़ कोषाध्यक्ष उपस्थित रहे। इस अवसर पर परिषद के कोषाध्यक्ष श्री राजकुमार बिंदल प्रकल्प के संयोजक संतोष अग्रवाल ने इसके लिए संस्था सदस्य व उपस्थिजनो के प्रति आभार व्यक्त किया।

शिवपुरी। कलेक्ट्रेट में स्थित एनआईसी के जिला प्रबंधक ई गवर्नेस सोसायटी के पर पर तैनात युवा अधिककारी प्रंशात शर्मा की आज कोरोना से मौत हो गई। बहन की शादी मई के आखिरी सप्ताह में होनी थी।
G-W2F7VGPV5M