रजिस्टर्ड मेडिकल प्रैक्टिशनर कोरोना गाइडलाइन के अनुसार इलाज करें: सीएमएचओ - Shivpuri News

शिवपुरी। जिले में कार्यरत सभी रजिस्टर्ड मेडिकल प्रैक्टिशनर के साथ शुक्रवार को जूम वीसी के माध्यम बैठक की गई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ ए एल शर्मा ने सभी को कोरोना गाइडलाइन के अनुसार कार्य करने निर्देश दिए गए। उन्हें आवश्यक रूप से पल्स ऑक्सीमीटर एवं थर्मल गन भी रखना है।

यह भी निर्देश दिए गए कि पेशेंट के आते ही तत्काल उसे संस्थागत आइसोलेट किया जाए और चिकित्सा अधिकारी को सूचित किया जाए। मरीज की टाइफाइड जांच करा कर अकारण लंबे समय तक अपने इलाज में ना रखें।

सभी को निर्देश दिए हैं कि जिनका ऑक्सीजन लेवल 95 परसेंट से कम आता है उन्हें तत्काल पास के फीवर क्लीनिक में सैंपल टेस्ट करवा कर चिकित्सा अधिकारी के पास भिजवाए। यह भी समझाया गया कि किसी भी कीमत पर स्टेरॉयड का अधिक प्रयोग ना करें एवं जो भी आईवी ड्रिप का प्रयोग करते हैं।

यह भी देखें कि उस में फंगस तो नहीं है यदि किसी भी रजिस्टर्ड मेडिकल प्रैक्टिशनर द्वारा स्टेरॉयड का प्रयोग अधिक किया गया अथवा मरीज के साथ कोरोना प्रोटोकॉल का प्रयोग नहीं किया गया तो रजिस्ट्रेशन निरस्त कर उसके खिलाफ कार्यवाही भी संधारित की जाएगी। जूम वीसी को जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर एन एस चौहान द्वारा भी संबोधित किया गया।