नवीन मंडी पिपरसमा में 24 मई से की जाएगी प्याज की खरीदी - Shivpuri News

शिवपुरी। जिले के समस्त प्याज उत्पादक कृषकों को सूचित किया जाता है कि वर्तमान समय में कोविड-19 के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए नवीन मंडी प्रांगण पिपरसमा शिवपुरी में प्याज की खरीदी व्यापारियों द्वारा 24 मई से प्रारंभ की जाएगी।

एसडीएम शिवपुरी द्वारा दी गई जानकारी अनुसार खरीदी के लिए तहसील अनुसार दिवस निर्धारित किये गये है। जिसमें सोमवार को तहसील शिवपुरी, करैरा, मंगलवार को शिवपुरी व नरवर, बुधवार को पोहरी, खनियांधाना, गुरूवार को बैराड़, पिछोर, शुक्रवार व शनिवार को कोलारस, बदरवास, रन्नौद शामिल है। कृषकगण इन निर्धारित दिवस में ही अपनी प्याज विक्रय हेतु मंडी प्रांगण में लाए।

कृषक मंडी प्रांगण में प्याज विक्रय करते समय बिना मास्क मंडी में प्रवेश की अनुमति नही होगी। टैक्टर ट्राली के साथ एक ही व्यक्ति आए। सभी किसान भाई अपना आधार कार्ड और खाते की किताब साथ लाए। सभी प्याज व्यापारी एवं हम्माल, तुलावटियों को अपना पहचान पत्र साथ में लाना अनिवार्य होगा।

सभी कृषकगण संबंधित तहसीलों के लिए निर्धारित दिवस पर ही प्याज विक्रय हेतु आए। अनावश्यक व्यक्तियों का प्रवेश मंडी प्रांगण में पूर्णतः निषिद्ध रहेगा। मंडी प्रांगण में सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आपस में दो गज की दूरी रखना अनिवार्य होगा एवं कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा।