कोरोना पीड़ितों के लिए फ्री ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल कर रहे हैं जनपद सदस्य अमित शिवहरे - Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना के इस काल में हर कोई अपनी सामर्थ्य अनुसार सेवा कार्य करने में जुटा हुआ है और कोरोना संक्रमण से ग्रसित मरीजों के शीघ्र स्वस्थ होने को लेकर जो भी यथा संभव सहयोग होता है वह किया भी जा रहा है। इसी क्रम में शहर के समाजसेवी और युवा तरूण जनपद सदस्य अमित शिवहरे द्वारा अपने सहयोगी बलबीर मिर्धा के साथ मिलकर वह कोरोना ग्रसित मरीज जिन्हें ऑक्सीजन की आवश्यकता है।

ऐसे परिजनों के लिए अमित शिवहरे स्वयं अपनी ओर से उन खाली सिलेण्डरों को लेकर अपनी ओर से उसे भरकर परिजनों को सुपुर्द कर रहे है। अभी कुछ दिनों पूर्व ही अमित शिवहरे द्वारा पुलिस थाना देहात को भी 480 पाउण्ड ऑक्सीजन के सिलेण्डर भरकर प्रदाय किए थे जिस पर समस्त थाना स्टाफ ने अमित शिवहरे के इस अनुकरणीय कार्य की प्रशंसा की थी।

इसके अलावा अभी-अभी जिले के करैरा में भी एक कोरोना दंपत्ति को ऑक्सीजन सिलेण्डर की जब जरूरत पड़ी तो उन्हें भी शिवपुरी जिला मुख्यालय से अमित शिवहरे के द्वारा खाली ऑक्सीजन सिलेण्डरों को भरकर उन परिजनों को प्रदाय किया गया।

बताना होगा कि युवा समाजसेवी अमित शिवहरे और बलबीर मिर्घा ने कोरोना पीडि़तों की मदद के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर पुलिस को सौंपे, साथ ही यह संकल्प भी लिया कि यह सिलेंडर खाली होने पर स्वयं ही भरवाकर मरीजों की सेवा में सौपेंगे। इस संबंध में अमित शिवहरे ने सीएमएचओ डॉ.ए.एल.शर्मा का भी धन्यवाद ज्ञापित किया कि उन्होंने मेरी बात सुनकर मुझे सिलेंडर भरने के लिए परमिशन लेटर जारी किया।

युवा समाजसेवी व जनपद सदस्य अमित शिवहरे का कहना है कि इस कोरोना वैश्विक महामारी में हमारा प्रयास यही रहेगा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की हम मदद कर सके, हम किसी के काम किसी भी रूप में आऐं तब अपने आप को बहुत सौभाग्यशाली समझेंगे।

इस दौरान अमित शिवहरे ने अपील की है कि जितने भी लोगों ने यह खाली ऑक्सीजन सिलेण्डर अपने पास रखे हुए हुए हैं वह मानवता के उदाहरण बनकर आगे आए और खाली सिलेंडर प्रशासन या हमें देने का देने की कृपा करें ताकि हम प्रशासन और जिला चिकित्सालय सीएमएचओ की सहयोग से उनको भरवा कर लोगों तक यह मदद नि:शुल्क पहुंचा सके।

लगातार अमित शिवहरे को फोन पर मिल रही सूचनाओं पर वह स्वयं अपनी टीम को भेजकर खाली ऑक्सीजन सिलेण्डर लेते है और बाद में कुछ समय बाद उन्हीं परिजनों को यह ऑक्सीजन से भरा हुआ सिलेण्डर प्रदाय कर पीडि़त मानवता की सेवा कार्य में जुटे हुए है।