शादी अनलॉक: चल रही थी सैकड़ों लोगों की खाने की तैयारी, पुलिस ने व्यवहार में FIR की - Shivpuri News

शिवपुरी। कोटा-झांसी फोरलेन किनारे स्थित सलैया गांव में शादी के मंडप के लिए गुरुवार की दोपहर भीड़ लगी थी। मंडप के लिए खाना तैयार हो रहा था, लेकिन भीड़ दिखाई देने पर पुलिस पहुंच गई और खाना बना रहे लोगों सहित अन्य लोग मौके से भाग गए। पुलिस ने दूल्हे के पिता के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इसके अलावा एक होटल संचालक पर भी कार्रवाई की है।

जानकारी के मुताबिक एसआई हरिशंकर शर्मा को थाने के आरक्षक के साथ सिरसौद चौराहा से आते वक्त दोपहर 1 बजे शिव शक्ति ढाबा पर भीड़ लगी मिली। पूछताछ करने पर पता चला कि शिव शक्ति ढाबा संचालक अमरचंद्र पुत्र लाडले लोधी निवासी ग्राम सलैया अपने बेटे नीलेश लोधी की शादी के मंडप का खाना-पीना देने के लिए काफी भीड़ इकट्‌ठा किए है।

पुलिस पहुंची तो लोग भाग गए, यहां खाना बनाने की तैयारी चल रही थी। महामारी फैलने से रोकने के लिए जिले में कोरोना कर्फ्यू लगा है, ताकि भीड़ न हो। इसके बाद भी लोग शादी में भीड़ जुटा रहे हैं।

होटल पर ग्राहक को बिठाकर खाना खिलाया, संचालक पर कार्रवाई: एसआई हरिशंकर शर्मा 6 मई को गश्त के दौरान अमोला क्रेशर से दोपहर करीब 12 बजे जा रहे थेा, तभी शिव होटल का संचालक पुष्पेंद्र राजपूत अपने रोड किनारे बने ढाबा पर ग्राहक को होटल में बैठाकर खाना खिलाता पाया गया।

मौके पर राहगीर आनंद शर्मा निवासी सलैया व हमराही आरक्षक राजेश शर्मा के समक्ष मोबाइल से फोटोग्राफ लिए गए। होटल संचालक पुष्पेंद्र राजपूत ने कोरोना कर्फ्यू में भी होटल पर बिठाकर खाना खिलाकर जिला दंडाधिकारी शिवपुरी के आदेश का उल्लंघन किया है। पुष्पेंद्र राजपूत के खिलाफ अमोला थाना पुलिस ने धारा 188 के तहत केस दर्ज कर लिया है।